शिक्षा विभाग के 29 और गड़बड़ तबादले संशोधित


लखनऊ। माध्यमिक व बेसिक शिक्षा विभाग के समूह ग के गड़बड़ तबादलों की दूसरी संशोधित सूची को शासन ने हरी झंडी दे दी है। करीब एक महीने परीक्षण के बाद शासन ने प्रस्तावित 33 में से 29 तबादलों को दुरुस्त करने का फैसला किया है। इनके अलावा पांच अन्य लिपिकों के तबादले जनहित का तर्क देकर किए गए हैं। प्रस्तावित संशोधन व नए तबादलों का आदेश शासन ने अपर शिक्षा निदेशक (बेसिक) अनिल भूषण चतुर्वेदी को भेज दिया है।


जो पांच तबादले जनहित के आधार पर किए गए हैं उनमें देवेंद्र कुमार श्रीवास्तव का महाराजगंज से डीआईओएस कार्यालय गोरखपुर तबादला एक सांसद व विधायक के अनुरोध पर किया गया है। दूसरे अशोक कुमार राव का जीआईसी सेवरही कुशीनगर से बीएसए कार्यालय कुशीनगर में अनुरोध व चिकित्सकीय आधार पर हुआ है। तीसरा बीएसए कार्यालय बरेली में तैनात ज्योति अग्रवाल का तबादला वहां पद रिक्त न होने से मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक कार्यालय बरेली किया गया है। अन्य दो में बीएसए कार्यालय मैनपुरी में तैनात कौशलेंद्र मिश्र और जीआईसी अमरोहा में तैनात चश्मुद्दीन खां का तबादला शिकायत पर किसी अन्य जिले में रिक्त पद पर करने का आदेश हुआ है।

इस तरह कौशलेंद्र को डीआईओएस कार्यालय फिरोजाबाद व चश्मुद्दीन खां को जीआईसी कैमरी रामपुर स्थानांतरित किया गया है। अपर शिक्षा निदेशक (बेसिक) ने शासन से मिले अनुमोदन के बाद 34 तबादलों की सूची जारी कर दी है। वहीं बाराबंकी के जीआईसी सिरौली गौसपुर में किया गया पाटेश्वरी प्रसाद वाजपेयी और जीजीआईसी मलिहाबाद में हुआ रामचंद्र प्रजापति का तबादला निरस्त किया गया है।