अंतर्जनपदीय तबादले को लेकर कैंडल मार्च निकाला


बलरामपुर,। परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत महिला अध्यापकों ने मंगलवार देर शाम कैंडल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने तुलसीपार्क से वीर विनय चौराहा तक कैंडल मार्च निकाल कर अंतर्जनपदीय स्थानांतरण को लेकर प्रदर्शन किया।

आकांक्षी जिले से अध्यापकों का अंतर्जनपदीय स्थानांतरण न होने से महिला अध्यापकों में आक्रोश है। स्थानांतरण की मांग को लेकर महिलाओं ने मुख्यालय के तुलसीपार्क से अंबेडकर तिराहा एवं वीर विनय चौक पर प्रदर्शन करते हुए कैप्टन विनय कास्था की प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकालकर धरना प्रदर्शन किया। गृह जनपद वापसी न होने से शिक्षकों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.
प्रदर्शन कर रही शिक्षिका छाया रावत, पायल अरोरा, रजनीश कुमार आदि का कहना है कि अधिकांश अध्यापकों के घर से विद्यालय की दूरी 200 किलोमीटर से अधिक है। उन्हें बाहर जिले में किराए के मकान में रहना पड़ रहा है। इससे पारिवारिक समस्याएं भी बढ़ रही हैं। स्थानान्तरण न होने से घर के बड़े बुजुर्गों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं।


शिक्षक राहुल वर्मा, अलका मलिक, बृजेश दुबे, अरुण यादव, दीपा तोमर आदि का कहना है कि सरकार शिक्षकों की बुनियादी सुविधाओं की अनदेखी कर रही है। सारे नियम कानून शिक्षक मानने को तैयार हैं, लेकिन अंतर्जनपदीय स्थानांतरण न होने से अध्यापकों के बच्चों सहित परिवार प्रभावित हो रहे हैं। शिक्षकों की मांग है। कि आकांक्षी जिले से अंतर्जनपदीय तबादले पर लगी रोक को हटाया कर उनका अन्तर्जनपदीय स्थानांतरण जल्द से जल्द किया जाये.