प्रधानाध्यापक ने तमंचा दिखा शिक्षकों को बनाया मुर्गा, साथ ही बच्चों पर भी ताना तमंचा, पढ़ें विस्तृत



प्रधानाध्यापक ने तमंचा दिखा शिक्षकों को बनाया मुर्गा, साथ ही बच्चों पर भी ताना तमंचा


हरदोई: टोडरपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय करसुआ ग्रंट में सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्रधानाध्यापक ने बच्चों के सामने दो सहायक अध्यापकों की कनपटी पर तमंचा लगाकर उन्हें मुर्गा बनाया। शनिवार को हुई इस घटना से घबराए अध्यापक अवकाश लेकर घर भाग गए। सोमवार को विद्यालय नहीं खुला, मंगलवार को शिक्षामित्र पहुंचा तो गांव वालों ने हंगामा कर पहले प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई की मांग करते हुए विद्यालय नहीं खुलने दिया। बीएसए ने इसकी जांच के लिए समिति बनाई है।

सहायक अध्यापक नितिन कुमार व विष्णु प्रताप ने बताया कि वे लोग बाहर के रहने वाले हैं। प्रधानाध्यापक विनीत पाठक पड़ोस के ही सरसावां,थाना रोजा, जिला शाहजहांपुर के हैं। वह नशे के आदी हैं। उन्होंने गुरुवार को उससे रुपये उधार मांगे थे, उसके पास चार हजार रुपये थे तो उसने उनके खाते में डाल दिए। पहले वह रुपये दे दिए, शुक्रवार को फिर फोन किया और खाते में रुपये डालने के लिए कहा, लेकिन उसने मना कर दिया। दोनों शिक्षकों ने
बताया कि शनिवार को वह विद्यालय में बच्चों को पढ़ा रहे थे। दोपहर को प्रधानाध्यापक काले रंग की स्कार्पियो से नशे में तमंचा लेकर आए, उनके साथ कुछ अन्य लोग भी थे। उन्होंने उनके (सहायक अध्यापक) ऊपर तमंचा तान दिया, जिससे बच्चे भी डर गए। दोनों अध्यापकों ने बताया कि प्रधानाध्यापक ने तमंचा के बल पर उन्हें मुर्गा बनाया और कहा कि प्रति माह 10 हजार रुपये देने पड़ेंगे। उनके जाने के बाद उन दोनों ने बीईओ के साथ ही थाने को सूचना दी और फिर अवकाश लेकर घर चले गए.

प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी रतनलाल ने बताया कि सोमवार को शिक्षामित्र मुनीश विद्यालय गया था, लेकिन उसे खोलने नहीं दिया गया। मंगलवार को भी गांव वालों ने विद्यालय घेर लिया और बच्चों को बाहर बैठा दिया। बच्चों ने भी प्रधानाध्यापक के तमंचा लेकर आने की बात बताई। किसी तरह गांव वालों को शांत किया गया और बीएसए को रिपोर्ट दी है। अवकाश पर चल रहीं बीईओ शालिनी गुप्ता ने बताया कि विनीत पाठक बीआरसी पर भी तमंचा लेकर आ चुका है। गाली गलौज भी की थी। बीएसए डा. विनीता ने बताया कि बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर खंड शिक्षा अधिकारी टड़ियावां शिवसिंह और मल्लावां प्रभाष कुमार को जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

गुरुजी के साथ बच्चों पर भी ताना तमंचा
हरदोई: प्रिंसिपल सर विद्यालय आए थे। उनके हाथ में तमंचा था। उन्होंने पहले गुरु जी के माथे और फिर सीने पर तमंचा लगाया। बाद मैं बच्चों की तरफ ताना। मंगलवार को जांच करने पहुंचे संकुल शिक्षक को प्राथमिक विद्यालय करसुआ ग्रंट के बच्चों ने खुद आंखों देखी यह बात बताई। इस घटना के बाद अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक से निपटने का ऐलान कर दिया।

विद्यालय में हंगामा के बाद सहायक अध्यापक नितिन कुमार और विष्णु प्रताप लंबी छुट्टी लेकर चले गए। सहायक अध्यापक पूनम भी नहीं आई। केवल गांव का शिक्षामित्र मुनीश ही बचा। बीएसए के आदेश पर मंगलवार को संकुल शिक्षक जांच करने पहुंचे तो बच्चों ने उन्हें सिलसिलेवार तरीके से बताया। बच्चों को पता था कि प्रधानाध्यापक विनीत पाठक ने सहायक अध्यापकों से रुपये मांगे थे और न देने पर हंगामा किया। वे लोग डरकर घबरा गए और कमरों में भाग गए थे। रोली गौतम ने बताया कि वह बाहर रह गई तो उस पर भी तमंचा तान दिया बीईओ बोलीं, पुलिस ने नहीं दर्ज की एफआइआर प्रधानाध्यापक की न केवल अध्यापकों ने शिकायत की, बल्कि बीईओ शालिनी गुप्ता ने पुलिस को तहरीर भी दी। उन्होंने बताया कि विनीत पाठक ने उन्हें फोन पर गाली दिया। वाट्सएप पर मैसेज से गाली भेजी। उन्होंने 23 तारीख को तहरीर दी. लेकिन पुलिस ने fir दर्ज नहीं की.

मौके पर पुलिस पहुंची न कोई अधिकारी
विद्यालय में इतनी बड़ी घटना हो गई, लेकिन मौके पर कोई बड़ा अधिकारी नहीं पहुंचा। बीईओ ने संकुल प्रभारी को भेज दिया।