पदोन्नति के बाद शुरू होगी अध्यापकों की जिले के अंदर तबादला प्रक्रिया



लखनऊ। परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की जिले के अंदर तबादला प्रक्रिया अब उनकी पदोन्नति की प्रक्रिया के बाद शुरू होगी। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार 20 फरवरी से इसके लिए एनआईसी द्वारा ट्रांसफर पोर्टल की शुरुआत होनी थी, लेकिन अभी इसकी प्रक्रिया नहीं शुरू हुई।





शासन की ओर से 14 जनवरी को एक आदेश जारी कर कहा गया था कि परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों की सत्र 2022-23 की जिले के अंदर स्थानांतरण/समायोजन की प्रक्रिया की जानी है। इसके लिए विस्तृत समय सारिणी व दिशा-निर्देश जारी करते हुए 20 फरवरी से प्रक्रिया शुरू करने की बात कही गई। वहीं इससे पहले विभाग के ही एक अन्य आदेश में परिषद के जूनियर बेसिक विद्यालयों में शिक्षकों की पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी कर अनंतिम ज्येष्ठता सूची 20 फरवरी तक प्रकाशित करनी थी। किंतु यह तिथि बीतने के बाद भी इससे जुड़ी प्रक्रिया नहीं पूरी की जा सकी।

इसी क्रम में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी पत्र में कहा गया कि कई बीएसए द्वारा इस बारे में पूछताछ की जा रही है। इसे देखते हुए ज्येष्ठता सूची तैयार करने के लिए विस्तृत निर्देश दोबारा जारी किए गए हैं। ऐसे में अनंतिम ज्येष्ठता सूची को राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र द्वारा तैयार पोर्टल पर प्रकाशित करने की तिथि 20 की जगह 27 फरवरी तक बढ़ाई जा रही है।