यूपी बोर्ड :- प्रबंधक के दो भाई फर्जी ड्यूटी करते पकड़े


लखनऊ, । सुलतानपुर में यूपी बोर्ड परीक्षा में नियम विरुद्ध कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी कर रहे स्कूल प्रबंधक के दो भाइयों को जिला विद्यालय निरीक्षक ने जांच के दौरान पकड़ लिया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डीआईओएस ने केन्द्र व्यवस्थापक व सह केन्द्र व्यवस्थापक को हटा दिया है। प्रधानाध्यापक राजकीय हाईस्कूल भदैया डॉ. राजकरन को केन्द्र व्यवस्थापक व आशीष तिवारी प्रवक्ता राजकीय इंटर कालेज महाराजगंज को सह केन्द्र व्यवस्थापक नियुक्त किया है।

बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि हाईस्कूल गणित की परीक्षा में कुल 22,12,692 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 1,68,155 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इंटर व्यावसायिक विषय के 2003 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। इस प्रकार कुल 1,70,158 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि मंगलवार को शाम तक प्रदेश में 24 नकलची पकड़े जाने की सूचना है।

कुड़वार के नेशनल इंस्टीट्यूट इंटरमीडिएट कॉलेज रायापुर अलीगंज विद्यालय के प्रबंधक मो. आरिफ के भाई मो. बिलाल खान व मो. गिजाल खान पुत्रगण महमूद अहमद को कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी करते पकड़ा गया।


पूर्वांचल के चार जिलों में 20 सॉल्वर धराए

वाराणसी। बलिया समेत पूर्वांचल के चार जिलों में सोमवार को दूसरे के स्थान पर हाईस्कूल गणित का पेपर दे रहे 20 सॉल्वर पकड़े गए। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। वहीं बलिया में केंद्र व्यवस्थापक समेत को निलंबित कर दिया गया है। उधर, गोरखपुर-बस्ती मंडल में मंगलवार को चार सॉल्वर पकड़े गए।

अयोध्या हाईस्कूल में फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा

अयोध्या। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा के दौरान मंगलवार को हैरिंग्टनगंज ब्लाक क्षेत्र स्थित एक परीक्षा केंद्र पर दूसरे के स्थान पर हाईस्कूल गणित की परीक्षा देने पहुंचा एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

दो परीक्षा केंद्र में नकल की शिकायत प्रमुख सचिव तक

आगरा। यूपी बोर्ड परीक्षा में दो परीक्षा केंद्रों में नकल कराने की शिकायत बेसिक एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव तक पहुंची है। पहले दिन हिन्दी की परीक्षा में नकल के वीडियो शिकायतकर्ता ने भेजे थे।