Up board: मौसी की जगह हाईस्कूल की परीक्षा परीक्षा देते पकड़ी गई युवती, मचा हड़कंप


यूपी बोर्ड की परीक्षा में सोमवार की सुबह की पाली में जिले के भीरा थाना क्षेत्र के पड़रिया तुला स्थित परीक्षा केंद्र केयू कन्या इंटर कॉलेज में डीआईओएस के सचल दल ने एक सॉल्वर को पकड़ा सॉल्वर युवती रिश्ते में अपनी मौसी के स्थान पर पेपर दे रही थी।



इसके लिए आधार कार्ड उसके मौसा ने तैयार करवाकर दिया था जिला विद्यालय निरीक्षक ने सॉल्वर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए भीरा पुलिस को तहरीर दी है डीआईओएस डॉ० महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह पहली पाली में हाईस्कूल के गृह विज्ञान विषय का पेपर था। 



नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए सचल दल की सदस्य राजकीय हाईस्कूल पिपरी चौराहा की प्रधानाचार्य अंजू ने केएयू कन्या इंटर कॉलेज में एक युवती के संदिग्ध पेपर देने वाली युवती का नाम सीमा देवी पुत्री मनोहर लाल निवासी भदेड़ अपनी मौसी सीमा देवी पत्नी संतोष पुत्री मनोहर लाल के स्थान पर पेपर दे रही थी डीआईओएस ने बताया कि हिंदी का पेपर भी इसी सॉल्वर ने दिया था इसके लिए आधारकार्ड युवती के मौसा ने ही बनवाकर दिया था।



परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक पर लग रहे सवालिया निशान


डीआईओएस ने बताया कि रेग्युलर छात्रा की जगह पर किसी दूसरी युवती का परीक्षा में शामिल होने से केंद्र व्यवस्थापक की भूमिका पर भी संदेह उत्पन्न हो रहा है तलाशी, प्रवेशपत्र और आधार कार्ड का मिलान होने के बावजूद केंद्र के चेकिंग दस्ते की पकड़ में मामले का न आना विद्यालय स्टाफ की भूमिका पर सवाल खड़ा कर रहा है। 






इस बाबत में जब प्रभारी निरीक्षक भीरा विमल गौतम से जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया कि मौसी के स्थान पर हाईस्कूल के गृहविज्ञान विषय की परीक्षा दे रही सीमा देवी पुत्री मनोहर लाल के खिलाफ मुकदमा पंजीकृ त कर लिया गया है जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।