परिषदीय विद्यालयों में भेजे जा रहे फर्नीचर की गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल



पनवाड़ी,संवाददाता। परिषदीय विद्यालयों में भेजे जा रहे फर्नीचर की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं। शिक्षकों के विरोध के अब प्रधान संगठन ने भी फर्नीचर की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए कार्रवाई की मांग उठाई है।

इन दिनों परिषदीय विद्यालयों में छात्रों के लिए फर्नीचर में डेस्क व ब्रेंच भेजे जा रहे है। विकास खंड के टोलापांतर व पिपरी में भेजे गए फर्नीचर की गुणवत्ता पर शिक्षकों द्वारा सवाल उठाए गए। प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष अजय पाल राजपूत ने कहा कि विद्यालयों में भेजे रहे फर्नीचरों की गुणवत्ता बेहद खराब है। कई विद्यालयों में पहुंचने के पहले ही फर्नीचर क्षतिग्रस्त हो गए है। उन्होंने कहा कि छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नही किया जाएगा। ग्राम प्रधान संगठन द्वारा जिलाधिकारी व मंडलायुक्त को शिकायती पत्र भेज कार्रवाई की मांग उठाई गई है।

आपूर्ति करने वाली फर्म को भेजा नोटिस

महोबा। बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ. अजय कुमार मिश्र का कहना है कि परिषदीय विद्यालयों में फर्नीचर भेजे जा रहे हैं। हर विद्यालय में 18 टेबिल व ब्रेंच भेजी जानी है। शिक्षकों व ग्राम प्रधानों द्वारा फर्नीचर की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जा रहे हैं। जिस पर आपूर्ति करने वाली संस्था को नोटिस भेजा गया है।