छात्राओं को छेड़ने में इंचार्ज प्रधानाध्यापक निलंबित, शिक्षक फरार


रायबरेली। विद्यालय की छात्राओं से छेड़खानी के आरोप लगने के बाद बीएसए ने उच्च प्राथमिक विद्यालय अलाईपुर के इंचार्ज प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। घटना की जानकारी होने पर छात्रा के परिजन और अन्य अभिभावको ने स्कूल का घेराव कर हंगामा किया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर प्रधानाध्यापक के विरुद्ध छेडछाड़ व पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

मोहनगंज थाना क्षेत्र एक उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर आरोप लगा है कि विद्यालय में पढ़ने के लिए आने वाली छात्राओं के साथ आये दिन छेड़छाड किया करते थे। शुक्रवार को विद्यालय की एक छात्रा से प्रधानाध्यापक ने छेड़छाड़ कर दी, जिसे छात्रा के भाई ने देख लिया। भाई भी उसी विद्यालय में पढ़ता है। प्रधानाध्यापक की इस करतूत को उसने अपने घर पहुंचकर परिजनों को बताया। जिसके बाद उसके परिजन स्कूल पहुंचे और हंगामा करना शुरू कर दिया। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को भी हुई। सूचना मिलते ही ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि कृष्ण कुमार सिंह मुन्ना, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय तिवारी, उपजिलाधिकारी दिग्विजय सिंह, प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी शोभनाथ यादव आदि स्कूल पहुंचे और अभिवावको को समझा बुझाकर शांत कराया।



विद्यालय में ग्रामीणों को एकत्र होता देख आरोपी शिक्षक स्कूल से निकल कर भाग गया। वहीं छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी प्रधानाध्यापक राम कृष्ण के खिलाफ छेड़खानी और पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्जकर लिया है। इंस्पेक्टर मोहनगंज धीरेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं। आरोपी शिक्षक की तलाश की जा रही हैं।


अमेठी। 

उच्च प्राथमिक विद्यालय अलाईपुर विकास क्षेत्र तिलोई में शुक्रवार की सुबह इंचार्ज प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय की छात्राओं के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया था। प्रकरण में बीएसए, एसडीएम तिलोई व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी जामो को प्रकरण की जांच के लिए जांच अधिकारी नामित किया था। खंड शिक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट में यह तथ्य सामने आया कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय की छात्राओं को गलत तरीके से छूने की कोशिश की जाती थी। उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता था। जिसकी शिकायत छात्राओं ने अपने अभिभावकों से की थी। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए बीएसए संजय तिवारी ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक रामकृष्ण को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में आरोपी शिक्षक को ब्लॉक संसाधन केंद्र तिलोई से संबद्ध किया गया है। बीएसए ने मामले की विस्तृत जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी शाहगढ़ सुमन मिश्रा और खंड शिक्षा अधिकारी गौरीगंज अर्जुन सिंह को जांच अधिकारी नामित किया है।