यूपी में आज भी बारिश, रेड अलर्ट, जानें मौसम का हाल: 45 जिलों में बारिश का अलर्ट

 यूपी में बादलों ने बुधवार को कई इलाकों को जमकर भिगोया. लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर, बरेली, आगरा, मथुरा, अलीगढ़ सहित प्रदेश के अधिकांश जनपदों में बुधवार सुबह से रात तक अलग अलग समय में बारिश हुई. लखनऊ में बारिश की वजह से कई इलाके जलमग्न हो गए. सड़कों पर जलभराव की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी मौसम ऐसे ही बना रहेगा और तापमान में भी गिरावट आएगी. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो यह बारिश फसलों के लिए भी लाभदायक होगी. आज भी पूरे दिन बारिश की संभावना है. 


मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिणी उत्तर प्रदेश और उसके आसपास के क्षेत्रों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. मानसून ट्रफ फिलहाल अपनी सामान्य स्थिति से उत्तर की ओर चल रहा है और अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही रहेगा. यही वजह है कि राजधानी दिल्‍ली सहित पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, उत्‍तराखंड और उत्‍तर प्रदेश में 28 अगस्‍त तक बारिश की स्थिति बने रहने की संभावना है.


यूपी में कई जगह बारिश से बदला मौसम, 45 जिलों में अलर्ट

यूपी में मंगलवार को कई जिलों में बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का सिलसिला रात तक जारी रह सकता है. अयोध्या में तेज बारिश की वजह से रेलवे स्टेशन और सड़कों पर घुटने तक पानी भरा गया. इसी तरह लखनऊ में बारिश के बाद कई जगह जाम की स्थिति देखने को मिली. कानपुर, प्रयागराज, बरेली समेत कई शहरों में बादल छाए हैं. मौसम ‌विभाग ने प्रदेश के 45 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें 21 जिलों में भारी बारिश हो सकती है.



 लखनऊ और आसपास के इलाकों में सुबह की शुरुआत बारिश से हुई. वहीं आगरा में देर रात से बारिश का सिलसिला जारी है. बुधवार को भी बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में देर रात तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है. प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश देखी गई. जिससे आम लोगों को उमसभरी गर्मी से निजात मिली है. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक जहां पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सो में गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है.