यूपी में दो दिन भारी बारिश के आसार, अलर्ट जारी


उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है। बीते दो दिनों से राज्य में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हो रही है। एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की भी खबर है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार 24 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी अंचल में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होगी या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। इस दौरान पश्चिमी व पूर्वी अंचलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। शुक्रवार 25 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है। एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की गई है।

26 से 29 अगस्त के बीच भी पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर तथा पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं। 24 घंटों में सबसे अधिक 23 सेंटीमीटर बारिश खीरी के मुहम्मदी में दर्ज की गई।



संभल में बारिश से मकान गिरे, तीन की जान गई

मुरादाबाद। संभल के धनारी थाना क्षेत्र में मकान गिरने से पिता-पुत्री की मौत हो गई तो नखासा थाना क्षेत्र में मकान गिरने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। अलग-अलग स्थानों पर 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

हिमाचल में बादल फटा 15 लोगों की मौत

चंडीगढ़/शिमला। मंगलवार रात से लगातार चल रही तेज बारिश एक बार फिर से हिमाचल प्रदेश में तबाही लाई। कई क्षेत्रों में बादल फटने, भूस्खलन और बाढ़ से 15 लोगों की मौत हो गई