शिक्षकों की मनमानी पर ग्रामीणों में रोष, प्रदर्शन


सांगीपुर,  । ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय ऊछापुर में अव्यवस्थाओं को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। शनिवार को वर्तमान और पूर्व प्रधान प्रतिनिधियों के साथ ग्रामीणों ने विद्यालय की हकीकत जानी और मनमानी के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया।





विद्यालय में पंजीकृत 92 छात्र- छात्राओं में सिर्फ 15 से 16 ही विद्यालय आ रहे हैं। ऐसा ही हाल शिक्षकों का भी है। विद्यालय में शिक्षक के रूप में प्रधानाध्यापक योगेंद्र लाल, सहायक अध्यापक रविशंकर दुबे, कामिनी सिंह व शिक्षामित्र के रूप में पंकज सिंह और सरिता शुक्ला की तैनाती हुई है। शनिवार को प्रधानाध्यापक योगेंद्र लाल व शिक्षा मित्र सरिता शुक्ला नहीं आई थी। स्कूल की छत भी टपक रही है। बगल बने घरों का पानी स्कूल के अंदर ही बहाया जा रहा है।




कक्षा 4 और 5 में नहीं मिला एक भी विद्यार्थी

प्राथमिक विद्यालय ऊछापुर में पंजीकृत 92 बच्चों में कक्षा एक में सात कक्षा दो में 14, कक्षा तीन में 14, कक्षा चार में 365 और पांच में 17 बच्चे पंजीकृत हैं। जिनमें कक्षा चार और पांच के एक भी बच्चे शनिवार को स्कूल नहीं आये थे। इस बारे में खण्ड शिक्षा अधिकारी जंगीलाल का कहना है कि मामले की जांच कर दोषी मिलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।