बिना एमडीएम बनवाए निकाले 1.80 लाख रुपये


सिद्धौर ( बाराबंकी) । विकासखंड सिद्धौर क्षेत्र के वित्तीय सहायता प्राप्त विद्यालय में एमडीएम के नाम पर धन हड़पने का मामला डीआईओएस सामने आया है। आरोप है कि ने गठित अप्रैल व मई में बिना जांच एमडीएम बनाए 1.80 लाख रुपये निकाल लिए गए। डीआईओएस ने जांच समिति का गठन किया है, लेकिन कॉलेज की ओर से सहयोग नहीं किया जा रहा है। वहीं शिकायतकर्ता ने धमकाने का आरोप लगाया है।

क्षेत्र के ग्राम खरगपुर मजरा सेमरावा निवासी अजय कुमार मिश्रा ने आईजीआरएस पर शिकायत की थी कि वित्त पोषित सद्गुरू इंटर कॉलेज सेमरावा में अप्रैल व मई में मध्याह्न भोजन नहीं बना था, जबकि 1.80 लाख रुपये निकाल लिए गए थे। इस मामले में डीआईओएस ओपी त्रिपाठी ने दो

सदस्यीय जांच टीम का गठन किया था। चार अगस्त को टीम में शामिल सहावपुर प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार श्रीवास्तव व जीआईसी जैदपुर के प्रधानाचार्य जांच करने गए थे, लेकिन सद्गुरू इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य की ज्ञानेंद्र वर्मा पह पहले से ही समिति अवकाश लेकर गायब हो गए थे।


टीम ने कक्षा नौ की कामिनी, नीशू गौतम, दिव्या द्विवेदी, क्षमा मिश्रा, पल्लवी समेत अन्य बच्चों से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि अप्रैल और मई में मिड-डे मील नहीं बना है। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि पूर्व प्रधानाचार्य विजय कुमार पाठक की मृत्यु लगभग तीन वर्ष पूर्व हो गई थी, जिसके बाद कार्यवाहक प्रधानाचार्य ज्ञानेंद्र वर्मा को बनाया गया था। मामले में डीआईओएस ने बताया कि जांच करवाई जा रही है। रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।