निरीक्षण के दौरान एक शिक्षक को किया सस्पेंड, कई शिक्षकों के वेतन रोका

 प्रयागराज के विकासखंड शंकरगढ़ में बेसिक शिक्षा अधिकारी अचानक विद्यालयों का निरीक्षण करने पहुंच गए। जिससे विद्यालय हड़कंप मच गया। अनियमितता मिलने पर एक शिक्षक को निलंबित किया गया। कई के वेतन रोके जाने का निर्देश दिए।


बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी ने शंकरगढ़ क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय खान सेमरा का निरीक्षण किया। जिसमें कई खामियां मिली। उपस्थिति व अन्य अनियमितताओं को देखकर वह काफी असंतुष्ट दिखे। खान सेमरा विद्यालय में काफी अनियमितता पाई गई। अध्यापक मान सिंह को कक्षा एक के अलावा किसी भी क्लास के किताबों के बारे में जानकारी नहीं थी। बच्चों की संख्या बहुत कम थी। विद्यालय के अध्यापकों का वेतन रोका गया है।



बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शंकरगढ़ ब्लाक में संचालित कस्तूरबा गांधी विद्यालय का निरीक्षण करते हुए बच्चों की तारीफ की। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सहायक अध्यापक अवध राज द्वारा अनुशासनहीनता करने एवं सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के कारण निलंबित करने का आदेश दिया। बताया गया कि विकास खंड शंकरगढ़ में चार विद्यालय पीडब्ल्यूडी इलेक्ट्रिक विंग के डिजिटल मिनरल फंड की तरफ से बनाए जा रहे हैं। जिसमें भोडी कंपोजिट विद्यालय, गाढा कटरा प्राथमिक विद्यालय, बरगढी एवं जूनियर गाढा कटरा विद्यालय डिजिटल के रूप में बनेगा।