शिक्षक की देशभक्ति: बाढ़ में डूबे स्कूल में पहुंचकर फहराया तिरंगा, लोगों ने की सोशल मिडिया पर जमकर तारीफ़

 

बाराबंकी. देश के प्रति प्रेम और राष्ट्रभक्ति की भावना से ओतप्रोत एक शिक्षक ने स्वतंत्रता दिवस के दिन मिसाल पेश की. बाढ़ का कहर भी उनकी राष्ट्रभक्ति को नहीं डिगा पाया. शिक्षक ने बाढ़ के पानी से लबालब एक प्राथमिक विद्यालय में जाकर तिरंगा फहराया और राष्ट्रगान भी गाया.


सरयू नदी में बाढ़ के कारण बाराबंकी की 3 तहसील के सैकड़ों गांव पानी की चपेट में हैं. इस बाढ़ के चलते सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र का प्राथमिक विद्यालय तिलवारी इस पानी से लबालब है. बाढ़ के पानी को देखकर कोई भी विद्यालय तक जाना नहीं चाहता था. विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनूप तिवारी ने स्वतंत्रता दिवस पर पानी से भरे विद्यालय में पहुंचकर तिरंगा फहराया. प्रधानाध्यापक के साथ अन्य शिक्षक भी मौजूद रहे.






बाढ़ में फहराया तिरंगा

विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनूप तिवारी ने बताया कि हम लोगों के अंदर देशभक्ति का जज्बा है. स्वतंत्रता दिवस तो मनाना है और हर साल बाढ़ आती है. हर साल इन दिनों में बच्चों की पढ़ाई और खान-पान को लेकर समस्याएं आती हैं, उनका हम सामना करते हैं. प्रधानाध्यापक अनूप तिवारी ने बताया कि ऐसे तो विषैला कीड़ों का डर सभी को होता है, लेकिन देशभक्ति के आगे इस डर को दरकिनार कर झंडा फहराया गया.