जिला पंचायत अध्यक्ष ने बीएलओ (सहायक अध्यापक) को जड़ा थप्पड़

औरैया
जिला पंचायत अध्यक्ष ने प्राथमिक विद्यालय बेला में बीएलओ का काम कर रहे सहायक अध्यापक को थप्पड़ जड़ दिया। इससे उनका चश्मा टूट गया। बीएलओ ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष आते ही दबाव बनाने लगे कि उन्होंने मन की बात कार्यक्रम सुनने के लिए कुर्सी-मेज और टीवी की व्यवस्था क्यों नहीं की। उन्होंने उप निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम बिधूना) को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। जिला पंचायत अध्यक्ष ने आरोप गलत बताया है। भाजपा जिलाध्यक्ष भुवन प्रकाश गुप्ता ने बताया कि बूथों पर मन की बात कार्यक्रम सुनने के लिए कार्यकर्ताओं को व्यवस्था करनी थी। बूथ पर एक ही कुर्सी पड़ी थी। उसे भी बीएलओ ने खाली नहीं किया था। इसके चलते ही विवाद की स्थिति बनी।

सिरयावा निवासी मंगेलाल उच्च प्राथमिक विद्यालय बिधूना ब्लाक के गांव बेला में सहायक अध्यापक हैं। रविवार को वह विद्यालय में राजेंद्र कुमार और नवनीत के साथ बीएलओ का काम कर रहे थे।

करीब 11:20 बजे जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे समर्थकों के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने मंगेलाल से पूछा कि मन की बात सुनने के लिए उन्होंने कुर्सी मेज और टीवी की व्यवस्था क्यों नहीं की। इसे लेकर कहासुनी होने लगी। विरोध करने पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने मंगेलाल को थप्पड़ जड़ दिया। एसडीएम बिधूना निशांत तिवारी व सीओ अशोक कुमार मौके पर पहुंचे और तीनों बीएलओ से पूछताछ की। एसडीएम ने बताया कि जांच की जा रही है। जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि बीएलओ का भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ व्यवहार ठीक नहीं रहता है। उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों से कहने की वजह से यह आरोप लगाए जा रहे हैं।


✅✅✅✅✅✅



बेला। कस्बा स्थित प्राथमिक विद्यालय में बीएलओ ड्यूटी में कार्यरत अध्यापक ने जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। वहीं दहशत का माहौल बनाने का भी आरोप लगाया है।

रविवार को पीएम की मन की बात कार्यक्रम को सुनने बेला परिषदीय स्कूल जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे पहुंचे थे। जहां पर यह विवाद होने की बात सामने आई। बीएलओ मंगेलाल माथुर ने एसडीएम को दिए शिकायती पत्र में बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे ने बिना वजह उनके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। जिससे उनका चश्मा टूट गया। कहा कि वह असहज व डरा हुआ महसूस कर रहा है।

जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे ने बताया कि उनपर लगाए गए आरोप निराधार हैं। बीएसए से शिक्षक की बीएलओ कार्य में लापरवाही की शिकायत करने पर यह मनगढ़ंत आरोप मढ़े गए हैं। वहीं एसडीएम बिधूना निशांत तिवारी ने बताया कि तहसीलदार रनवीर सिंह मामले में बताएंगे। वहीं मामले को लेकर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व महेंद्र पाल सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। यदि बीएलओ की ओर से शिकायती पत्र दिया जाता है तो जांच कराई जाएगी।