69000 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने घेरा जलशक्ति मंत्री का आवास



लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति के लिए लंबे समय से आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों ने रविवार शाम जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के आवास का घेराव किया। यहां पुलिस वालों ने अभ्यर्थियों की मुलाकात मंत्री से कराई। उन्होंने जल्द इस मामले में मुख्यमंत्री से मिलकर उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।


अभ्यर्थी शाम लगभग 5:30 बजे स्वतंत्र देव सिंह के आवास पहुंचे और घेराव किया। इसके बाद अभ्यर्थियों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल की मंत्री से मुलाकात हुई। प्रतिनिधि मंडल में शामिल यशवंत कुमार ने बताया कि मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वो मुख्यमंत्री से जल्द मिलकर उनकी समस्या के समाधान का प्रयास करेंगे। घेराव की अगुआई कर रहे विजय यादव

  • पुलिस के साथ मंत्री से मिला अभ्यर्थियों का प्रतिनिधिमंडल
  • मंत्री का आश्वासन, जल्द सीएम से वार्ता कर निकालेंगे समाधान

ने बताया कि 6800 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए लिस्ट आये हुए दो साल हो गया है, लेकिन विभाग के अधिकारियों की मनमानी की वजह से आज तक नियुक्ति नहीं हो सकी है। कहा कि यदि मांगें न मानी गईं तो अभ्यर्थी मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने को मजबूर होंगे। मंत्री से मिलने वाले प्रतिनिधि मंडल में रमा देवी, मंजू बघेल, यशवंत, विक्रम, आशीष गुप्ता मौजूद रहे। वहीं घेराव में अवनीश, वीरेंद्र, गंगा शरण, भोला नाथ अम्बेडकर, सुमित पाल, बृजभान पटेल, ममता प्रजापति, अर्चना शर्मा आदि अभ्यर्थी शामिल रहे।