शिक्षक होते हैं संवेदनशील और राष्ट्रभक्त : सांसद






प्रयागराज,  । टीचर्स सेल्फ केयर टीम (टीएससीटी) की ओर से डॉ. प्रीतमदास सभागार में रविवार को शैक्षिक संगोष्ठी व श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें कालकवलित शिक्षकों को याद किया गया। सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि शिक्षक संवेदनशील होते हैं, राष्ट्रभक्त होते हैं, यह देश को किस मार्ग पर आगे बढ़ाना है इसके लिए अपना संपूर्ण जीवन बच्चों की शिक्षा के प्रति समर्पित कर देते हैं। 30 रुपये के सहयोग से लाखों रुपये की मदद यह आश्चर्यजनक है। सांसद केशरीदेवी पटेल ने कहा कि आपने जो बीड़ा उठाया है, उसे निरंतर बनाए रखें।


पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता ने शिक्षकों की पहल की सराहना की। एमएलसी सुरेंद्र चौधरी ने शिक्षकों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया। स्वागत टीएससीटी के महामंत्री सुधेश पांडेय व आभार अध्यक्ष विवेकानंद ने किया। महामंत्री सुधेश पांडेय ने बताया कि जनवरी से प्रदेश के सभी शिक्षामित्र व अनुदेशक टीएससीटी से जुड़ेंगे। इन्हें भी मदद मिलेगी।



मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर प्रीतम दास सभागार में टीचर्स सेल्फ केयर टीम के कार्यक्रम में सांसद रीता बहुगुणा जोशी को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया।


शिक्षकों को मिलेगा पांच लाख का बीमा

शिक्षकों को पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा मिलेगा। 10 लाख सदस्य बनाने और एक करोड़ रुपये की मदद का लक्ष्य रखा गया है। किसी शिक्षक के निधन पर हम उनके परिवार को बड़ी आर्थिक मदद सदस्यों द्वारा 30 रुपये के सहयोग से पहुंचाते हैं। अब तक 137 शिक्षकों का निधन हुआ, उनके परिवार को 36 करोड़ रुपये मदद में दिए गए।