108 हेडमास्टरों का वेतन रोका



108 हेडमास्टरों का वेतन रोका, जाने आप किस वजह से रूका वेतन

फतेहपुर: चालू शैक्षिक सत्र के यू डायस प्लस के अन्तर्गत डाटा अपलोड upload करने की प्रगति बेहद न्यून होने पर बीएसए BSA ने 108 विद्यालयों Vidalaya के प्रधानाध्यापकों headmaster एवं प्रभारी प्रधानाध्यापकों headmaster के जनवरी माह के वेतन पर रोक लगा दी है।प्रधानाध्यापकों को आगाह किया गया है कि शत प्रतिशत डाटा अपलोड upload न होने तक जनवरी माह का वेतन बाधित रहेगा।
यू डायस प्लस पोर्टल portal पर स्कूल, स्टूडेण्ट एवं शिक्षक प्रोफाइल की डाटा इन्ट्री की जा रही है। जिले में शिक्षा से सम्बन्धित व्यापक एवं गहन सूचना information संकलन के लिए यू डायस के डीसीएफ DCF में आंकड़े भरे जाने है। केन्द्र सरकार government द्वारा यू डायस के आंकड़े ही प्रमाणित आंकड़े माने जाते हैं तथा विभिन्न मंचों, रेटिंग्स एवं बजट budget आवंटन में यू डायस के आंकड़े ही प्रयुक्त होते हैं।




जिले में बीते माह से यू डायस के आंकड़े पोर्टल पर इन्ट्री किए जाने का कार्य गतिमान है। बीएसए BSA पंकज यादव ने जब जिले के विद्यालयों की डाटा इन्ट्री की प्रगति की समीक्षा की तो 108 विद्यालयों की प्रगति अत्यन्त कम पाई गई। जिसके चलते बीएसए ने सभी ब्लॉकों एवं नगर क्षेत्र में स्थित इन विद्यालयों Vidalaya के हेडमास्टर headmaster एवं प्रभारी प्रधानाध्यापकों headmaster का जनवरी माह का वेतन बाधित कर दिया। शत प्रतिशत कार्य पूर्ण न होने तक जनवरी माह mahine का वेतन रिलीज नहीं किया जाएगा।