कॉपियों में निकल रहे नोट, शिक्षकों की हो रही मौज

 

मथुरा। यूपी बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर रहे परीक्षकों की जमकर मौज आ रही है। बोर्ड के कठिन विषयों की कॉपियों में खूब नोट निकल रहे हैं। नोट निकलने पर उत्साहित शिक्षक चाय पार्टी भी कर रहे हैं।



जिले में चार केंद्रों पर यूपी बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है। इनमें से केआर गर्ल्स इंटर कॉलेज व राजकीय इंटर कॉलेज में हाईस्कूल और श्री जवाहर विद्यालय इंटर कॉलेज व केआर इंटर कॉलेज में इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन हो रहा है। बोर्ड की कॉपियों में रुपये मिलने का किस्सा भले ही पुराना है, लेकिन यह सिलसिला आज भी जारी है। कठिन विषयों गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, अंग्रेजी की उत्तरपुस्तिकाओं में खूब रुपये निकल रहे हैं।

किसी कॉपी में 50 तो किसी में 100 तो किसी कॉपी में 200 रुपये निकल रहे हैं। रुपये मिलने पर कोई शिक्षक उत्साहित होकर हो-हल्ला करने लगता है तो कोई चुपचाप नोट को जेब में सरका ले रहा है कि कहीं पार्टी न देनी पड़ जाए। उत्साहित शिक्षक अधिक रुपये मिलने पर चाय पार्टी कर मौज मस्ती भी कर रहे हैं। इस तरह का माहौल कमोबेश चारों मूल्यांकन केंद्रों पर नजर आ रहा है।