अपर निजी सचिव भर्ती परीक्षा 2013 की फिर शुरू हुई जांच-पड़ताल



लखनऊ। सचिवालय में लोक सेवा आयोग के माध्यम से हुई अपर निजी सचिव भर्ती परीक्षा-2013 को लेकर विवाद समाप्त नहीं हो रहा है। 12 लोगों के अलग-अलग शपथ पत्र पर हुई शिकायतों और कोर्ट में चल रहे मामले के क्रम में एक बार फिर कार्मिक विभाग, सचिवालय प्रशासन व लोक सेवा आयोग इस पर मंथन करेगा।

सचिवालय प्रशासन विभाग के अनुसचिव सुनील कुमार यादव ने सचिव लोक सेवा आयोग को पत्र भेजकर कहा है कि इस परीक्षा के संदर्भ में चल रहे वाद, शिकायती पत्रों के क्रम में अपर मुख्य सचिव कार्मिक की अध्यक्षता में 29 अप्रैल को बैठक आहूत की गई है। इसमें परीक्षा के पाठ्यक्रम, नियमावली व शपथ पत्र के बिंदुओं पर विचार विमर्श किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार इस भर्ती में नियुक्ति न पाने वाले लगभग एक दर्जन अभ्यर्थी कोर्ट की शरण में गए हैं। वहीं




उन्होंने सचिवालय प्रशासन में भी शपथ पत्र देकर यह मांग की है कि लोक सेवा आयोग की अपर निजी सचिव (उत्तर प्रदेश सचिवालय) भर्ती 2013 में हुई धांधली की निष्पक्ष जांच कराई जाए। साथ ही सरकार हाईकोर्ट इलाहाबाद में बेहतर पैरवी करे। हालांकि आवेदकों ने कहा है कि सचिवालय प्रशासन विभाग और लोक सेवा आयोग के अधिकारी भर्ती में हुई गड़बड़ी को संरक्षण दे रहे हैं। यही वजह है कि बैठक को सेवा नियमावली और परीक्षा पाठ्यक्रम तक सीमित रखा। जबकि चयन प्रक्रिया में की गई गड़बड़ी से संबंधित बिंदुओं पर बात नहीं हो रही है।