शिक्षामित्र की बेटी ने किया जिले में टॉप, UPSC करना चाहती है टॉपर

 

यूपी बोर्ड का रीजल्ट घोषित होने के बाद गोरखपुर की अंशिका यादव ने 97.19% अंक हासिल करके जिले में टॉप किया। अंशिका गोरखपुर के खजनी के इंटर कालेज रामपुरवां की छात्रा है। अंशिका यादव ने बताया कि उनके पिता शिक्षामित्र हैं, वे अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता के साथ गुरूजनों और अपने परिजनों को देती है।


वहीं छात्र रामपाल यादव 96.50% अंक लाकर गोरखपुर जिले के सेंकेंड टॉपर बनें और छात्रा अदिति गौर ने 96.33% अंक हासिल कर गोरखपुर जिले की तीसरे नंबर की टॉपर बनीं।




10वीं टॉपर अंशिका यादव कहती हैं कि उन्हें ऐसे ही यूपीएससी की परीक्षा को पास कर अपने शहर और अपने माता-पिता का नाम रौशन करना है। अंशिका ने अपना लक्ष्य UPSC बताया।


गोरखपुर में 10वीं की परीक्षा के लिए कुल 75,100 छात्र-छात्रा रजिस्टर्ड थे, जिसमें से कुल 61,887 छात्र-छात्रा परीक्षा में पास हुए, जिनमें से अंशिका ने पहला स्थान प्राप्त किया।



गोरखपुर टॉपर अंशिका यादव ने 97.19% अंक लाकर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया। जिसके बाद उन्होंने बताया कि उन्हें बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर लाने थे, जिसके लिए वे हर टॉपिक को अलग-अलग पढ़ती थी। पढ़ाई का समय बताते हुए उन्होंने कहा कि वे 5 घंटे से लेकर 9 घंटे तक पढ़ाई करती थी।


उन्होंने स्टूडेंट्स को टॉपिक वाइज तैयारी करने और रिवीजन को अधिक महत्व देने का सलाह दिया।