मैडम जी, मेरा बच्चा नौ माह का फिर भी ड्यूटी नहीं कटी

 

साल से कम आयु के बच्चों की को लेकर हैं परेशान, ड्यूटी मुक्त करने के लिए बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र के साथ मांगे थे आवेदन




, आगराः जिस महिला कर्मचारी के बच्चे की आयु एक वर्ष से कम है, उसकी चुनाव ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। ऐसी महिला कर्मचारियों से बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र के साथ आवेदन मांगे थे। बावजूद इसके ड्यूटी लगा दी गई। ऐसी माताओं ने ड्यूटी काटे जाने की मांग की है।







द्वितीय चरण का मतदान कार्मिकों को 27 अप्रैल से एक मई तक दो केंद्र सेंट जॉस गर्ल्स इंटर कालेज और आगरा कालेज के विधि संकाय में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बीमारी और अन्य कारणों से ड्यूटी कटवाए जाने के लिए 24 से 27 अप्रैल तक विकास भवन में आवेदन लिए गए। नाम न छापे जाने की शर्त पर शिक्षिकाओं ने बताया कि उनके बच्चों की आयु नौ माह, 11 माह और सात माह की है। आवेदन दिए जाने के बाद भी ड्यूटी नहीं काटी गई है। बार-बार प्रशिक्षण के लिए फोन आ रहे हैं। कारण बताए जाने के बाद भी प्रशिक्षण का दबाव बनाया जा रहा है। शिक्षक विजयपाल नरवार ने बताया कि बाह, खंदौली और अन्य विद्यालयों में तैनात शिक्षिकाओं ने साक्ष्य के साथ आवेदन दिए। बावजूद इसके ड्यूटी नहीं काटी गई है।





461 बुजुर्गों और दिव्यांगों ने भरी घर बैठे मतदान की हामी निर्वाचन आयोग के आदेश पर पहली बार 85 साल से अधिक के बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को घर बैठे मतदान की सुविधा मिली है। नौ विधानसभा क्षेत्रों में 17 हजार बुजुर्ग और 20 हजार दिव्यांग मतदाता हैं। इसमें से 461 ने ही घर से पोस्टल बैलेट से मतदान की हामी भरी है।