अनामिका शुक्ला के बाद अनीता सिंह के नाम पर दो जिलों में शिक्षिका की तैनाती, जांच शुरू


*➡️अनामिका के बाद अनीता सिंह के नाम पर दो जिलों में शिक्षिका की तैनाती, जांच शुरू*

, मैनपुरी
अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद एक ही नाम से अलग-अलग स्थानों पर शिक्षा विभाग में नौकरी करने वालों का खुलासा हो रहा है। मैनपुरी जिले के जागीर विकास खंड में तैनात एक शिक्षिका ने अपने पैनकार्ड से फर्रुखाबाद जिले में तैनात शिक्षिका का वेतन जारी होने की शिकायत की है।


शिकायत पर बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) मैनपुरी ने बीएसए फर्रुखाबाद को पत्र लिखा है। मैनपुरी में तैनात शिक्षिका अनीता सिंह की भी जांच शुरू करा दी गई है।
विकास खंड जागीर के प्राथमिक विद्यालय कैलई में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत शिक्षिका अनीता सिंह ने बीएसए विजय प्रताप सिंह को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उनके पैनकार्ड से जनपद फर्रुखाबाद के विकास खंड राजेपुर में तैनात एक शिक्षिका का वेतन जारी हो रहा है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने बीएसए फर्रुखाबाद को पत्र लिखकर जानकारी दी। अनीता सिंह के अभिलेखों की जांच भी शुरू करा दी। मैनपुरी में तैनात अनीता की नियुक्ति वर्ष 2006 में की गई। जबकि फर्रुखाबाद में तैनात अनीता सिंह की नियुक्ति वर्ष 2009 में की गई।
खंड शिक्षाधिकारी को सौंपी जांच
बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी जागीर मनींद्र कुमार को शिक्षिका अनीता सिंह की जांच के आदेश दिए हैं। मैनपुरी में तैनात अनीता ने जिले की इंटर कॉलेज और महाविद्यालय से शिक्षा ली है। इसलिए जांच में आसानी रही

*फर्रुखाबाद बीएसए ने अनीता सिंह से पूछताछ की*

*शुक्रवार को फर्रुखाबाद बीएसए ने राजेपुर विकास खंड में तैनात शिक्षिका अनीता सिंह को अपने कार्यालय बुलाया और पूछताछ की। मैनपुरी बीएसए से जनपद में तैनात शिक्षिका के अभिलेख मांगे गए*

लेखाधिकारी अनिल कुमार शर्मा ने मैनपुरी में तैनात शिक्षिका अनीता सिंह के वेतन संबंधी अभिलेख फर्रुखाबाद बीएसए को उपलब्ध कराए। बीएसए ने अनीता की सर्विस बुक और अन्य अभिलेख ऑनलाइन बीएसए फर्रुखाबाद को उपलब्ध कराए।

बीएसए विजय प्रताप सिंह ने बताया कि शिक्षिका अनीता सिंह की जांच शुरू करा दी गई है। जिले में जांच के लिए खंड शिक्षाधिकारी मनींद्र कुमार को जांच अधिकारी बनाया गया है। शीघ्र ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇