69000 शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े में एसटीएफ करेगी कार्रवाई, सरगना समेत अन्य आरोपितों की संपत्ति होगी कुर्क


प्रयागराज : 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े के मास्टर माइंड चंद्रमा यादव की गिरफ्तारी के बाद स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) अब फरार अभियुक्तों पर शिकंजा कसेगी। गिरोह के सरगना डॉ. केएल पटेल के साले सत्यम पटेल समेत अन्य वांछित आरोपियों की संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। गैंग का सरगना पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ. केएल पटेल समेत कई आरोपियों और अभ्यर्थियों की गिरफ्तारी के बाद प्रदेशभर में यह चर्चा का विषय बन गया था। 


मामले की विवेचना एसटीएफ को मिलने के बाद कई और शख्स को वांछित किया गया। एसटीएफ धूमनगंज निवासी स्कूल प्रबंधक चंद्रमा यादव समेत कई को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मगर नवाबगंज का शिवदीप, फूलपुर का सत्यम और बहरिया का शैलेष अभी भी फरार हैं। इन सभी के घर पर एसटीएफ मुनादी करवा चुकी है और कुर्की की नोटिस भी चस्पा कर चुकी है। अब इनकी चल और अचल संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी शुरू हो गई है।

मायापति से मिला सुराग : एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि भदोही का मायापति दुबे काफी शातिर है। उसके पकड़े जाने से कुछ अन्य सदस्यों के नाम भी सामने आ सकते हैं। मायावती को अदालत से कुछ दिनों के लिए राहत मिली हुई है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇