विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

चयन बोर्ड की वेबसाइट पर जारी तारीखों पर होगी टीजीटी-पीजीटी 2021 भर्ती परीक्षा

प्रयागराज : एडेड माध्यमिक कालेजों की प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक व प्रवक्ता (टीजीटी-पीजीटी) 2021 भर्ती की लिखित परीक्षा तारीखों पर असमंजस बना है। मंगलवार को चयन बोर्ड ने जिन तारीखों पर मुहर लगाई है, उस पर पर्दा पड़ा है। वहीं, समाचारपत्रों में दावे अलग हैं। इससे प्रतियोगी परेशान हैं, वे चयन बोर्ड से तारीख स्पष्ट करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, उप सचिव का कहना है कि वेबसाइट पर जारी तारीखों पर ही परीक्षा होगी। इसकी तैयारियां चल रही हैं, पूरा होते ही सूचना सार्वजनिक की जाएगी।


माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र एडेड माध्यमिक कालेजों में शिक्षकों की भर्ती कराता है। चयन बोर्ड की अहम बैठक मंगलवार को हुई। इसमें 2021 भर्ती की परीक्षा तारीख सहित परिणाम तक की समय सारिणी तय हुई जिसे सुप्रीम कोर्ट में सौंपा जाना है। परीक्षा तारीखों की सूचना बोर्ड ने सार्वजनिक नहीं की है। इससे बुधवार को समाचारपत्रों में अलग दावे हुए। इनसे प्रतियोगी असहज हैं। युवा मंच अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि चयन बोर्ड ने अधिकृत तौर पर सिर्फ 72 शिक्षकों के समायोजन के बारे में जानकारी दी है। इसके अलावा परीक्षा तारीख से लेकर अन्य तमाम लंबित मामलों पर क्या निर्णय हुआ, ये स्पष्ट नहीं है। युवाओं में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है।

बोले, पहले भी ऐसा हुआ है कि मीडिया में छपी खबरों पर चयन बोर्ड मौन रहा और आंदोलन के दबाव में वार्ता के दौरान अध्यक्ष ने मीडिया की खबरों से आमतौर पर किनारा कर लिया। कहा कि दावा किया गया था कि करीब 40 हजार पदों के लिए अधियाचन प्राप्त मिला है, लेकिन चयन बोर्ड ने इसे स्वीकार नहीं किया। बाद में इसमें भारी कटौती करके महज 15198 पदों का विज्ञापन जारी किया गया। इसी तरह तदर्थ शिक्षकों के बारे में चयन बोर्ड स्थिति स्पष्ट नहीं कर रहा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 48 घंटे में चयन बोर्ड ने लंबित सवालों की जानकारी वेबसाइट के माध्यम से घोषित नहीं की तो 20 जून के बाद आंदोलन तेज किया जाएगा।

primary ka master