विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

महंत राजू दास लड़ेंगे प्रदेश के शिक्षामित्रों की लड़ाई


ग्रेटर नोएडा। अयोध्या के हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास महाराज के सानिध्य में बनाये गए मंच राजूदास शिक्षामित्र उत्थान मंच के जनपद गौतम बुद्ध नगर के जिलाध्यक्ष मनीष नागर ने कहा है कि महंत राजू दास प्रदेश के शिक्षामित्रों की लड़ाई लड़ेंगे।


विधानसभा चुनाव 2017 के घोषणा पत्र में शिक्षामित्रों का समाधान सरकार बनने के 3 महीने में कर देने की बात भाजपा सरकार के संकल्प पत्र में थी लेकिन आज सरकार को साढ़े चार साल बीत गए अभी तक कोई भी समाधान सरकार नहीं कर पाई जबकि इस आसमान छूती महंगाई में शिक्षामित्रों को मात्र 10 हजार रुपये मानदेय मिल रहा है वह भी केवल 11 महीने का शिक्षामित्र पिछले 20 वर्षों से प्राइमरी स्कूलों में कार्यरत है और इनकी संख्या भी पूरे प्रदेश में लगभग 1 लाख 62 हजार है और अभी तक अवसादग्रस्त होकर लगभग चार हजार से अधिक शिक्षामित्र अपनी जान गवा चुके है। अपनी मांगों को लेकर पिछले कई साल से आंदोलनरत है लेकिन अब संत शिरोमणि राजूदास जी इनके स्थायी समाधान के लिए प्रयासरत है और इनका साथ देने के लिये आगे कदम बढ़ाया है। मनीष नागर ने बताया कि जिलाध्यक्ष बनने के बाद जिला कार्यकारिणी व ब्लॉक कार्यकारिणी का गठन किया गया है।

primary ka master