विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

बीईओ की लापरवाही से फंस गया शिक्षामित्रों का मानदेय


कुशीनगर जिले के अधिकांश ब्लॉकों के बीईओ की मनमानी के चलते शिक्षामित्रों व अनुदेशकों का जुलाई माह का मानदेय फंसा हुआ है। जून महीने का मानदेय नहीं मिलने के कारण शिक्षामित्र व अनुदेशक पिछले दो माह से मानदेय के लिए कार्यालयों का चक्कर लगा रहे हैं। बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित 2464 परिषदीय स्कूलों में 2738 शिक्षामित्र व 234 अनुदेशक तैनात हैं।

इन दोनों 11 महीने का मानदेय मिलता है। जून महीने का मानदेय इन्हें। नहीं मिलता है। राज्य परियोजना निदेशक अनामिका सिंह ने सभी बीएसए को पत्रक जारी कर प्रदेश के शिक्षामित्रों। के मानदेय को 133 करोड़ रुपये जारी किया है। बीएसए विमलेश कुमार ने सभी बीईओ को निर्देश दिया है कि कार्य प्रमाणन प्रत्येक माह के 25 तक हर हाल में भेज दे। सिर्फ पांच ब्लॉक कसया, हाटा, फाजिलनगर, खड्डा व दुदही का कार्य प्रमाणन प्राप्त हुआ है। अन्य नौ ब्लॉक के बीईओ को बीएसए ने शीघ्र। कार्य प्रमाणन भेजने का निर्देश दिया है।

primary ka master