विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए छात्रों ने कानपुर में मुख्यमंत्री जी को दिया ज्ञापन



परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की नई भर्ती शुरू करने के लिए शिक्षित युवा बेरोजगार अभ्यर्थियों नें आज कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को ज्ञापन देकर ये निवेदन किया कि जल्द से जल्द प्राथमिक शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो।


टीईटी,सीटीईटी पास बेरोजगारों का कहना है कि यूपी में प्राथमिक शिक्षकों के दो लाख से ज्यादा पद खाली होने के बावजूद सरकार भर्ती नहीं कर रही।पिछले 3 साल में सरकार ने दो शिक्षक भर्ती 68500 और 69000 निकाली। ये वे पद थे जो शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त होने से खाली हुए थे। नये पदों पर कोई विज्ञापन जारी नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में 51112 पदों पर हलफनामा लगाया था कि इतने पदों पर भर्ती दी जाएगी लेकिन सरकार भर्ती कराने में विलंब कर रही है। पिछले चार साल में जो हजारों पद खाली हुए,उन पर भर्ती क्यों नहीं हो रही। युवाओं में नाराजगी का माहौल है।युवा बेरोजगार मंच के संस्थापक राकेश पांडेय उर्फ बंटी पांडेय ने बताया कि प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों के दो लाख के ऊपर पद खाली हैं सरकार जल्द से जल्द कम से कम 97 हजार पदों पर विज्ञापन जारी करके रोजगार दे वरना पूरे प्रदेश में बहुत बड़ा आंदोलन किया जाएगा। आज कानपुर में अभ्यर्थियों ने प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करवाने हेतु मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन दिया जिसमें राकेश पाण्डेय, आकाश द्विवेदी, अमित कुमार विशाल,अनीश, अनुज,दीपांशु आदि लोग शामिल थे।