विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

प्राथमिक स्कूल के प्रधानाध्यापक व ग्राम प्रधान के बीच हुआ विवाद, एक-दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप


राठ। लिधौरा गांव में प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक व ग्राम प्रधान के बीच विवाद गहराता जा रहा है। प्रधान सहित ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक पर लापरवाही, अनियमितता व अभद्रता का आरोप लगा बीएसए को पत्र भेजा है। वहीं प्रधानाध्यापक के समर्थन में शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में बैठक की।





लिधौरा प्रधान सुनील कुमार सिंह, शिक्षा समिति सदस्य सहित डेढ़ दर्जन ग्रामीणों ने बीएसए को पत्र भेजा है। बताया कि प्रधानाध्यापक अनिल कुमार समय से नहीं आते और न ही बच्चों को पढ़ाते हैं। विद्यालय के निर्धारित समय से पहले ही चले जाते हैं। बच्चों को भरपेट भोजन नहीं दिया जाता। प्रधान ने बताया कि उनके पास शिकायत आने पर शिक्षा समिति के सदस्यों को भेजा। आरोप है कि प्रधानाध्यापक ने शिक्षा समिति के सदस्यों को धमकाया व अभद्रता की। मंगलवार को वे खुद विद्यालय पहुंचे। आरोप लगाया कि 9:45 बजे तक प्रधानाध्यापक विद्यालय में नहीं पहुंचे थे। इसका वीडियो उन्होंने बीएसए को भेजा है। आरोप है कि समय से न आने की बात पूछने पर प्रधानाध्यापक ने उनके साथ अभद्रता कर धमकी दी।



प्रधानाध्यापक अनिल कुमार ने शिक्षकों के साथ एबीएसए व सीओ को ज्ञापन सौंपा। आरोप लगाया कि प्रधान सुनील कुमार सिंह आए दिन विद्यालय में आकर व्यवधान डालते हैं। प्रधानाध्यापक व रसोइयों से अभद्रता करते हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 8:45 बजे विद्यालय पहुंचे, तब अपने साथियों सहित विद्यालय पहुंचे प्रधान ने रजिस्टर चेक कराने, पूरा लेखाजोखा देने व प्रधान कार्यालय आकर प्रतिदिन हाजिरी लगाने की बात कही। प्रधान के अधीनस्थ कार्य न करने की बात पर भड़क गए। आरोप है कि प्रधान ने उनके साथ गाली गलौज की और धमकी दी।