69000 शिक्षक भर्ती मामले में सुबह मंत्री और दोपहर में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे अभ्यर्थी

लखनऊ : 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामला सोमवार को भी सुर्खियों में रहा। नियुक्ति की मांग को लेकर 168 दिनों से प्रदर्शन पर डटे आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने सोमवार सुबह बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी और सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों ने दोपहर दो बजे मुख्यमंत्री आवास का रुख किया।


अभ्यर्थी मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़ ही रहे थे कि पुलिस ने उन्हें कालिदास चौराहे पर रोक दिया। इस दौरान महिला अभ्यर्थियों ने चौराहे का ही घेराव कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। अभ्यर्थी सरकार से 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में शेष पदों को तत्काल भरे जाने की मांग करने लगे। करीब 30 मिनट तक चले विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस तमाम जतन करती रही, मगर महिला अभ्यर्थी हटने को तैयार नहीं हुई। माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने अभ्यर्थियों की गिरफ्तारी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस और अभ्यर्थियों के बीच कई बार धक्का-मुक्की भी हुई। अभ्यर्थियों को काबू करने के लिए पुलिस को बल भी प्रयोग करना पड़ा। अभ्यर्थियों को पुलिस ने बस में भरकर ईको गार्डेन भेज दिया गया।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇