टीईटी में नकल कराने के आरोप में डीआईओएस कार्यालय का बाबू निलंबित, कुल 22 हुए थे गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) में नकल कराने के आरोप में आजमगढ़ पुलिस ने 22 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें डीआईओएस कार्यालय का एक बाबू भी है। उसे संयुक्त शिक्षा निदेशक ने निलंबित कर दिया। साथ ही, विभागीय कार्रवाई के लिए राजकीय इंटर कॉलेज जोकहरा के प्रिंसिपल को मामले की जांच सौंपी है।



यूपी टीईटी में बड़े पैमाने पर धांधली के प्रयास किए गए लेकिन पुलिस की सक्रियता नकल माफिया का खुलासा हो गया। जिसमें कुल 22 आरोपी पकड़े गए हैं। इसमें नौ रामपुर जिले के रहने वाले हैं और 13 आजमगढ़ के।


विभागीय कार्रवाई के लिए शासन को भेजा जाएगा पत्र
गिरफ्तार आरोपियों में विभिन्न स्कूलों के प्रबंधक, शिक्षक, बाबू के अलावा डीआईओएस कार्यालय का एक बाबू शामिल है। इन पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई होगी और संबंधित स्कूलों की मान्यता समाप्त करने की कार्रवाई की जाएगी। डीआईओएस कार्यालय के बाबू धर्मेंद्र को जेडी ने 27 जनवरी को ही निलंबित कर दिया। 
संयुक्त शिक्षा निदेशक (आजमगढ़) योगेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि टीईटी में नकल कराने के आरोप में पुलिस ने डीआईओएस कार्यालय के बाबू को गिरफ्तार किया है। बाबू को 27 जनवरी को निलंबित कर दिया गया है। राजकीय इंटर कॉलेज जोकहरा के प्रिंसिपल को जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आएगी तो विभागीय कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet