साहब.... पत्नी- पति किसी एक की काट दो ड्यूटी, शिक्षा विभाग ने आदेश को दरकिनार कर दोनों की लगाई चुनाव में ड्यूटी

 

साहब.... पत्नी- पति किसी एक की काट दो ड्यूटी, शिक्षा विभाग ने आदेश को दरकिनार कर दोनों की लगाई चुनाव में ड्यूटी 

बरेली: विधानसभा चुनाव में बेसिक शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में पति-पत्नी दोनों की ड्यूटी लगा दी गई हैं। दोनों में से किसी एक की ड्यूटी कटवाने के लिए वे चक्कर लगा रहे हैं। मुख्य निर्वाचन आयोग की ओर से कार्मिक दंपती में से किसी एक की ही ड्यूटी लगाने के निर्देश हैं। दोनों की ड्यूटी लगाने पर बच्चों की देखभाल का संकट रहता हैं।



केस नंबर वन


योगेंद्र गंगवार प्राथमिक विद्यालय पंथरा में कार्यरत्त हैं और उनकी पत्नी कंपोजिट विद्यालय धंतिया में तैनात हैं। शिक्षक योगेन्द्र का कहना है कि दोनों की ड्यूटी लगने की जानकारी होने के बाद किसी एक की ड्यूटी कटवाने के लिए पहुंचे लेकिन, साफ इन्कार कर दिया गया है।


केस दो


त्रिलोकी सिंह कंपोजिट अपर प्राइमरी स्कूल तुलसीपुर में कार्यरत हैं और उनकी पत्नी अपर प्राइमरी स्कूल दलपतपुर में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि ड्यूटी कटवाने के लिए पहुंचे तो अधिकारियों ने यह कहकर लौटा दिया कि आयोग से इस तरह का कोई आदेश जारी नहीं किया हैं।


शिक्षक संगठन ने भी किया विरोध


चुनाव के दौरान पति-पत्नी दोनों की ड्यूटी लगाने पर यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने इसका विरोध जताया है। उनका कहना है कि अगर, किसी एक की ड्यूटी नहीं कटती है तो संगठन प्रदर्शन करेगा।