परीक्षा में फेल होने के डर से छात्र ने दी जान

प्रयागराज : यूपी बोर्ड की परीक्षा के पहले ही फेल होने के डर से एक छात्र ने खुदकुशी कर ली। उसके पास से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा था कि मुझे फेल होने का डर है। इस वजह से मैं आत्महत्या कर रहा हूं। 


घटना कोरांव थाना क्षेत्र के बरहल गांव की है। यहां रहने वाले लालजी कुशवाहा (16) पुत्र अकालू कुशवाहा तीन भाई में छोटा था। उसके माता-पिता खेती करके किसी तरह परिवार का भरण-पोषण करते हैं। लालजी इस वर्ष हाईस्कूल में था। बुधवार रात वह बगैर बताए घर से किसी समय निकला। गुरुवार सुबह गांव के बाहर स्थित महुआ के पेड़ से उसका शव फंदे पर लटकता हुआ ग्रामीणों ने देखा तो इसकी जानकारी घरवालों को दी। 



कुछ ही देर में परिवार के लोग बदहवास हालत में पहुंचे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। पिता ने तहरीर दी कि हाईस्कूल की परीक्षा को लेकर एक सप्ताह से बेटा तनाव में था। उसे आशंका है कि परीक्षा में फेल होने के डर से उसके बेटे ने आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि महुआ के पेड़ के पास एक दफ्ती में लिखा सुसाइड नोट पाया गया है। उसमें लिखा है कि पिछले वर्ष हाईस्कूल में फेल हो गया था। इस वर्ष भी फेल होने की आशंका से आत्महत्या कर रहा हूं। पुलिस का कहना कि परीक्षा को लेकर छात्र परेशान था, जिससे आत्मघाती कदम उठाया है।