विषाक्त भोजन मामले में संस्था अध्यक्ष और सचिव पर एफआईआर दर्ज


 आश्रम पद्धति आवासीय बालिका विद्यालय में छात्राओं के बीमार होने का मामला 
दातागंज। समरेर स्थित राजकीय आश्रम पद्धति आवासीय बालिका विद्यालय में विषाक्त भोजन खाने से 30 छात्राओं की हालत बिगड़ने के मामले में जिला समाज कल्याण अधिकारी रामजनम की ओर से भोजन उपलब्ध कराने वाली संस्था के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। 


आवासीय बालिका विद्यालय के पर्यवेक्षक होने के साथ प्रभारी  प्रधानाचार्य जिला समाज कल्याण अधिकारी रामजनम हैं। विद्यालय में 270 छात्राएं पंजीकृत हैं। शनिवार रात भोजन खाने के बाद 30 छात्राओं की हालत बिगड़ गई।
28 छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पूरे मामले में कार्रवाई के नाम पर समाज कल्याण विभाग ने लीपापोती कर दी।
शनिवार को जो वार्डन संध्या अवकाश पर थी उनको निलंबित कर दिया गया। हालांकि, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजपाल को सेवाओं को भी समाप्त किया गया मगर छात्राओं के स्वास्थ्य का जिम्मा संभालने वाली फार्मासिस्ट यशोधरा वर्मा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। 
मामला शासन तक पहुंचा तो बुधवार को एससी-एसस्टी आयोग के उपाध्यक्ष मिथलेश कुमार ने विद्यालय का दौरा किया जांच पड़ताल के बाद नाराजगी जताई और कार्रवाई की चेतावनी दी।
इसके बाद बृहस्पतिवार देर रात जिला पंचायत कल्याण अधिकारी रामजनम की ओर से मामले में गैर इरादतन हत्या की कोशिश में एफआईआर कराई है।
छात्राओं को भोजन उपलब्ध कराने वाली संस्था के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। मामले में विभागीय जांच भी चल रही है। राजपाल कुछ समय मेरे कार्यालय में संवद्ध रहा था। छात्राओं के बीमार होने पर उसकी सेवाओं को समाप्त किया जा चुका है। रामजनम, समाज कल्याण अधिकमी

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇