राज्य पुरस्कार से सम्मानित हुए शिक्षक आशुतोष


श्रावस्ती : बेसिक शिक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले हरिहरपुररानी ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलरा बंजारा के शिक्षक को राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। शनिवार को बीएसए प्रभुराम चौहान ने अपने कार्यालय में महानिदेशक स्कूल शिक्षा, प्रमुख सचिव बेसिक व बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री की ओर से दिए गए पुरस्कार को शिक्षक को सौंपा।


आशुतोष कुमार उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलरा बंजारा में सहायक शिक्षक के पद पर तैनात हैं। इन्होंने राज्य अध्यापक पुरस्कार 2019 के लिए आवेदन किया गया था। इसका परिणाम सितंबर 2020 में आया था। पूरे प्रदेश में कुल 73 शिक्षकों का चयन पुरस्कार के लिए हुआ था । इसमें श्रावस्ती से सहायक शिक्षक आशुतोष का भी चयन किया गया,लेकिन 2020-21 में कोविड-19 की वजह से पुरस्कार वितरण नहीं हो सका था।

शिक्षक आशुतोष ने बताया कि यह उपलब्धि मेरे विद्यालय में अध्ययनरत प्यारे नन्हें-मुन्ने बच्चों के मन से किया गया शिक्षण कार्य क्रिया कलापों में रहे।

सहभागिता, नुक्कड़ नाटक मंचन व प्रतियोगिताओं में सहभागिता के प्रयासों के चलते मिला है। बीईओ हरिहरपुररानी राजीव कुमार ओझा, इकौना प्रिया पाठक, जमुनहा सुनीता वर्मा, वरिष्ठ लिपिक अनिरुद्ध शुक्ल मैजूद रहे।