उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने जारी किया परिणाम

प्रयागराज: अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों के लिए चल रही असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने शनिवार देर शाम भूगोल और मनोविज्ञान विषय का चयन परिणाम जारी कर दिया। दोनों विषयों को मिलाकर 208 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कर उच्च शिक्षा निदेशालय जल्द ही नियुक्ति पत्र जारी करेगा। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग विज्ञापन संख्या-50 के तहत 47 विषयों में 2002 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती कर रहा है। अलग-अलग विषयों के चयन परिणाम जारी किए जा रहे हैं। 




इसी कड़ी में जारी किए गए भूगोल विषय के परिणाम में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर 142 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। इस विषय के लिए नौ मई से 28 मई के मध्य साक्षात्कार कराया गया था। इसके लिए 558 अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा की मेरिट के आधार पर आमंत्रित किया गया था। साक्षात्कार में 520 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसी तरह मनोविज्ञान विषय के जारी किए गए परिणाम में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर 66 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इन अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 24 मई से 28 मई तक आयोजित किया गया था। 



साक्षात्कार के लिए 218 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, जिसमें से 209 सम्मिलित हुए थे। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी ने बताया कि चयन परिणाम आयोग के पोर्टल uphesc2021.co.in एवं वेबसाइट uphesc.org पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होंने कहा है कि जिन अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार के समय वांछित कुछ पत्रजात आयोग कार्यालय में उपलब्ध नहीं कराए थे, उनका चयन औपबंधिक रूप से किया गया है। चयन परिणाम में उनके नाम के सामने औपबंधिक शब्द अंकित है। ऐसे अभ्यर्थी वांछित पत्रजात 18 जून तक आयोग कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा उनके अभ्यर्थन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।