फर्जी दस्तावेज लगाकर पाई नौकरी, एक फर्जी अध्यापक बर्खास्त, दूसरे की बोर्ड से जांच शुरू


 फर्जी सर्टिफिकेट्स लगाकर पाई नौकरी, एक फर्जी अध्यापक बर्खास्त, दूसरे की बोर्ड से जांच शुरू 


Mainpuri: जिले में फर्जी अभिलेख Fake Documents से नौकरी job's पाने वाले शिक्षकों teachers के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शिकायत के बाद हुई जांच में जिले में दो और फर्जी शिक्षकों techers का मामला संज्ञान में आया है।कुरावली विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय prathmik vidyalaya बसुरा सुल्तानपुर पर तैनात सहायक अध्यापक Assistant teacher अजय कुमार ने विशिष्ट बीटीसी-2004 के तहत जिले में शिक्षक Teacher के रूप में नौकरी हासिल की थी।

 
अजय के अभिलेख फर्जी Fake Documents होने की शिकायत मिली तो जिलाधिकारी DM ने जांच के आदेश दिए। जांच में इंटरमीडिएट का अंकपत्र कूटरचित पाया गया। जिलाधिकारी DM ने मामले की जांच के लिए समिति गठित की।


प्राचार्य डायट नरेंद्र पाल सिंह, बीएसए BSA कमल सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय बालिका इंटर कॉलेज मैनपुरी सुमन यादव, प्रवक्ता जीआईसी सुरेश कुमार और प्रवक्ता जीजीआईसी सुनीता देवी ने बृहस्पतिवार को जांच के बाद शिक्षक Teacher अजय कुमार के इंटरमीडिएट का अंकपत्र कूट रचित पाया। जिसके बाद शिक्षक Teacher की बर्खास्तगी का निर्णय लिया। समिति के निर्णय पर शुक्रवार Friday को बीएसए BSA कमल सिंह ने अजय कुमार को शिक्षक Teacher पद से बर्खास्त कर दिया।



 
वहीं किशनी के प्राथमिक विद्यालय prathmik vidyalaya नगला अहिर पर तैनात एक शिक्षिका के फर्जी अभिलेखों का मामला संज्ञान में आया है। जांच समिति ने पाया कि शिक्षिका ने दो अलग-अलग वर्ष में अलग-अलग स्कूलों school से हाईस्कूल highschool की परीक्षा पास की है। बीए BA के साथ ही बीएससी BSC भी एक ही सत्र में अलग-अलग स्कूलों school से संस्थागत की है। समिति ने निर्णय दिया है कि शिक्षिका के अभिलेखों की बोर्ड Board से जांच कराई जाए। अगली बैठक meeting में इस पर निर्णय लिया जाएगा।