मदरसे में बांधकर होती है पिटाई:- मौलवी करते हैं प्रताड़ित बच्चों ने सुनाई दहशत भरी दास्तां

लखनऊ : गोसाईगंज के शिवलर स्थित मदरसे में छात्रों को जरा-जरा सी बात पर मौलवी बांधकर पीटते हैं। छोटी सी गलती होने पर हाथ-पैर में बेड़ियां डालकर ताला जड़ दिया जाता है। लाठियों से पीटा जाता है। शिक्षक धमकाते हैं। शनिवार को मदरसे की दहशत भरी दास्तां छात्र शहवाज और राजू ने बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के अध्यक्ष र¨वदर जादौन को बताई।

इसके बाद बच्चे फूट-फूटकर रोने लगे और उन्होंने मदरसे में जाने से इन्कार कर दिया। मौलवियों के क्रूरता की कहानी सुनकर आसपास खड़े लोग थर्रा उठे। बच्चों के बयानों का संज्ञान लेते हुए मौलवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए किशोर न्याय बोर्ड को लिखा है। मामले में कार्रवाई अब किशोर न्याय बोर्ड करेगा। अध्यक्ष र¨वदर सिंह जादौन ने बताया कि बच्चों को अब उनके माता-पिता के सिपुर्द कर दिया गया है।

पुलिस ने की मामला दबाने की कोशिश : सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष ने बताया कि शनिवार को वह बैठक में थे। वहां मामले की उन्हें जानकारी हुई। उन्होंने स्वत: संज्ञान लेकर गोसाईगंज पुलिस से बात की और पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी। इसके बाद थाने से एक दारोगा और दो सिपाही, छात्र राजू और शहवाज को लेकर बाल कल्याण समिति पहुंचे। जहां उनके बयान दर्ज किए गए। एडीसीपी दक्षिणी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बच्चे अकसर घर भाग जाते थे। इसलिए माता पिता ने उन्हें बांधकर रखने के लिए कहा था। यह बात उन्होंने लिखित में भी दी है। वह कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं। मामले की रिपोर्ट सीडब्ल्यूसी और जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को भेज दी गई है।

यह है मामला : गोसाईगंज के शिवलर स्थित मदरसे में शुक्रवार दोपहर भी शहवाज और राजू दीवार फांदकर भागे थे। शहवाज के पैर जंजीर से बंधे थे और ताला जड़ा था। इस बीच कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया था, जिसके बाद पुलिस दोनों छात्रों को थाने ले गई थी। जहां पूछताछ के बाद उनके घरवालों को बुलाया गया। घरवालों ने मदरसे पर किसी कार्रवाई से इन्कार किया था।

गोसाईगंज के शिवलर स्थित मदरसे में बच्चों को जंजीर बांधकर रखे जाने के मामले में बयान दर्ज करते सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष रविंदर सिंह जादौन ’ सीडब्ल्यूसी

चोरी के आरोप में किशोर को पीटा, वीडियो वायरल

लखनऊ : मोबाइल चोरी के आरोप में एक किशोर को कुछ युवक पीट रहे हैं। शनिवार रात यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो हजरतगंज इलाके का बताया जा रहा है। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं, किशोर को पीटने वाले रोहित शुक्ला निवासी हरदोई को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। (जासं)