दूसरे के प्रमाणपत्र पर नौकरी करने वाले शिक्षक पर मुकदमा दर्ज


 बस्ती। परिषदीय स्कूलों में फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर नौकरी हाने वाले मामलों की झड़ी लग गई है। अब तक 20 से ज्यादा ऐसे अध्यापकों का खुलासा हो चुका है।



ताजा मामला दुबौलिया ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अखनपुर का है। जहां के सहायक अध्यापक पर दूसरे के प्रमाणपत्रों के आधार पर फर्जी तरीके से नौकरी करने का आरोप है। आरोपी शिक्षक के खिलाफ दुबोलिया थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बीएसए कार्यालय के अनुसार दुबलिया ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय माझा अखनपुर में प्राध्यापक पद पर कार्यरत अनिल यादव का वर्ष 2010 में सहायक अध्यापक पद पर चयन हुआ था। मिली शिकायत के आधार पर विभागीय जांच कराई गई। जिसमें पाया गया कि अनिल कुमार यादव ने इसी नाम के गोरखपुर जनपद में कैंपियरगंज ब्लॉक के परिषदीय प्राथमिक विद्यालय धर्मपुर पर कार्यरत शिक्षक का अभिलेख प्रयोग कर लिया विभागीय अभिलेख में आरोपी शिक्षक का पता गोवा थाना माहुली जिला संतकबीरनगर दर्ज है। तत्कालीन बीएसए जगदीश शुक्ल ने दुबौलिया ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय माझ्य अखनपुर में तैनात प्रधानाध्यापक अनिल कुमार यादव को सेवा समाप्त करने वेतन रिकवरी व मुकदमा दर्ज कराने का आदेश था।

बीइओ दुबौलिया अशोक ने तहरीर देकर कूटरचित शैक्षिक दस्तावेजों के पर फर्जी तरीके से चयनित होकर सहायक अध्यापक की नौकरी करने के आरोप में आरोपी अनिल कुमार यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇