अनुदेशक तैनात, फिर भी नहीं खुला स्कूल

 

बिधूना विकास खंड के । गपचरियापुर पूर्व माध्यमिक स्कूल में शिक्षक के बीमार होने से डेढ़ माह से ताला लटक रहा है मामला संज्ञान में आने पर सोमवार शाम हो बीएसए ने बीईओ को एक अनुदेशक तैनात करने के निर्देश दिए अनुदेशक की तैनाती तो हो गई, पर मंगलवार को स्कूल नहीं खुला इससे ग्रामीण अभी भी परेशान हैं और उन्हें बच्ची के भविष्य की चिंता सता रही है।



पूर्व माध्यमिक स्कूल गपचरियापुर में तैनात शिक्षक अरविंद कुमार पिछले पांच माह से बीमार चल रहे हैं। उनके बीमार होने के बाद से आज तक स्कूल में किसी शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक की तैनाती नहीं की गई थी। यहीं कारण रहा कि गर्मी की छुट्टियां

खत्म होने के बाद भी स्कूल नहीं खुला नए सत्र के चालू होने के बाद भी नए प्रवेश नहीं हो सके गांव के लोगों को अपने बच्चों की पढ़ाई को लेकर चिंता सता रही है। स्कूल बंद रहने की जानकारी पर बीएसए विपिन कुमार तिवारी ने सोमवार को ही खंड शिक्षा अधिकारी अवधेश सोनकर को एक अनुदेशक तैनात करने के निर्देश  दिए थे। 

विभागीय अधिकारियों की माने तो स्कूल खोलने और शिक्षण कार्य के लिए अनुदेशक विवेक कुमार को तैनाती की गई, पर मंगलवार को यह भी स्कूल नहीं पहुंचे और स्कूल में ताला लटकता रहा। इधर, गोव के लोगों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से स्कूल खुलवाने की मांग किए जाने की बात कही है। बीएसए विपिन कुमार ने बताया कि स्कूल खोलने के लिए अनुदेशक की तैनाती की गई है वह स्कूल क्यों नहीं पहुंचे, इसको जानकारी कर कार्रवाई की जाएगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇