शिक्षकों के अभिलेखों की कराई जाएगी जांच


फिरोजाबाद। माध्यमिक शिक्षा विभाग के राजकीय कालेजों में नवनियुक्त प्रवक्ताओं और सहायक अध्यापकों की फिर से जांच कराई जा रही है।
झासी में कई शिक्षकों के नियुक्ति पत्र फर्जी पाए जाने का मामला उजागर होने के बाद फिरोजाबाद जिले में नवनियुक्त अध्यापकों का पुनः सत्यापन कराने के आदेश दिए गए हैं.




इससे इस जिले में अक्तूबर 2020 के बाद नियुक्त हुए शिक्षकों में खलबली मच गई है उनके नियुक्ति पत्र एवं प्रमाणपत्रों का सत्यापन चल रहा है। 
राजकीय इंटर कालेजों और राजकीय हाईस्कूलों में नवनियुक्त प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों के नियुक्तिपत्र व प्रमाणपत्रों की गहनता से विधिवत



जांच कराए जाने के संबंध में शिक्षा निदेशालय से आदेश दिए गए हैं। अपर शिक्षा निदेशक (राजकीय) केके गुप्ता ने एक पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि 23 अक्तूबर 2020 एवं उसके बाद नियुक्त हुए सभी सहायक अध्यापकों एवं प्रवक्ताओं के नियुक्ति पत्रों का पुनः गहनता से मिलान कराया जाए। उन्होंने झांसी के प्रकरण का जिक्र करते हुए संभावना जताई है कि इस तरह के मामले दूसरे जिलों में भी हो सकते हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक निशा अस्थाना ने कहा है कि राजकीय कालेजों में नए नियुक्त हुए शिक्षकों का गहनता से सत्यापन कराया जाएगा।