रिटायर शिक्षक के घर लाखों के आभूषण, नकदी चोरी


उरुवा, मेजा थाना क्षेत्र के चौकी गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक माता अंबर पांडेय के सुनसान घर से चोरों ने ताला तोड़कर कमरे में के अंदर बक्से में रखा साढ़े तीन लाख नकदी सहित 350 ग्राम सोने का आभूषण तथा 3 किलो चांदी के आभूषण एवं बंदूक की 20 कारतूस पेटी सहित उठा ले गए।



गुरुवार को गृहस्वामी माताअंबर पांडेय का बेटा जब दिल्ली से घर के बगल में तेरहवीं संस्कार में शामिल होने घर पहुंचा तो अंदर का नजारा देखा अवाक रह गया। उसने देखा कि घर के सारे दरवाजे खुले थे,कमरे के अंदर बक्से में रखा सारा सामान बिखरा पड़ा था। बक्से में रखा नकदी सहित घर की चार बहुएं और मां के सारे आभूषण गायब थे। पीड़ित राजेश पांडेय ने तत्काल फोन पर पुलिस को सूचना देते हुए मेजा थाने जाकर चोरी की लिखित तहरीर दिया।

पीड़ित के अनुसार पिता माताअंबर पांडेय सेवानिवृत्त शिक्षक हैं। वह तथा उसके तीन भाई दिल्ली में रहकर बिजनेस एवं नौकरी करते हैं। 1 माह पूर्व उसके पिता मां की चिकित्सा हेतु दिल्ली चले गए थे।

दिल्ली जाते समय पिता माता अंबर पांडेय ने गांव के ही कंचन सोनकर व उसके बेटे अमित सोनकर को घर की रखवाली के लिए रखा था,लेकिन जब पीड़ित राजेश पांडेय गुरुवार को घर पहुंचे तो दोनों लोग नदारद रहे। पूछने पर कंचन सोनकर और उसके बेटे अमित सोनकर ने बताया कि चोरी कब हुई इसका उन्हें पता ही नहीं चला। सूचना मिलते ही सिरसा चौकी प्रभारी जगदीश कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल की और आवश्यक कार्रवाई का भरोसा देकर वापस लौट गए।