पेपर खरीदकर नकल कराने वाला एक शिक्षक गिरफ्तार


 देहरादून पेपर लीक मामले में एक और सरकारी शिक्षक लोहाघाट से गिरफ्तार हुआ है। आरोप है कि उसने शशिकांत के कहने पर 40 से ज्यादा अभ्यर्थियों को इकट्ठा किया था उन्हें शशिकांत के रिजॉर्ट में नकल कराई गई। इनमें से कुछ पास हुए तो कई फैल भी हुए थे। इस शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ को कई और लोगों के बारे में अहम जानकारियां मिली हैं। दावा है कि इनमें से कुछ को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।





उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएसी) की स्नातक स्तरीय परीक्षा की जांच के दौरान गिरफ्तारियों का दौर जारी है। शनिवार को आयोग की आउटसोर्स कंपनी आरएमएस टेक्नो सॉल्यूशन के मालिक राजेश चौहान की गिरफ्तारी के बाद नई कड़ी भी खुली है। इसमें अभी और गिरफ्तारियां होनी हैं, लेकिन कर्मचारियों की चेन

में लगातार गिरफ्तारिया हो रही है। एसटीएफ ने मंगलवार को लोहाघाट के सरकारी विद्यालय के शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला के रूप में 29वीं गिरफ्तारी की। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि रविवार को शशिकांत नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। उसके रिजॉर्ट में लगभग 60 अभ्यर्थी इकट्ठा हुए थे। इन्हें यहां प्रश्नों के उत्तर याद कराए गए थे। इनमें से 40 अभ्यर्थियों को लोहाघाट का शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला लेकर पहुंचा था।

वह शशिकांत का दायां हाथ बताया जाता है। एसएसपी ने बताया कि शशिकांत के रिजॉर्ट में जो अभ्यर्थी रुके थे, उनके बारे जानकारियां जुटा ली गई है।