पोर्टल में उपस्थिति दर्ज नहीं होने पर वेतन काटे जाने से शिक्षक संघ नाराज


मंझनपुर। शिक्षकों को विभिन्न समस्याओं को लेकर जूनियर हाइस्कूल शिक्षक संघ के बैनर तले जुटे शिक्षकों ने शनिवार को मंझनपुर में बैठक की। इसके काटा जाए। बाद बीएसए को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई।


संगठन के जिलाध्यक्ष रामप्रताप लाली ने बीएसए प्रकाश सिंह को सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि फार्म 16 नहीं मिल पा रहा है। इससे शिक्षकों को परेशानी हो रही है। कहा कि मानव संपदा पोर्टल में उपस्थिति लॉक करते समय यदि किसी शिक्षक की उपस्थिति किसी कारण से अपलोड नहीं हो पा रही है तो उसक वेतन न

जीपीएफ कटौती को लेखा पर्ची प्रतिवर्ष उपलब्ध कराने की मांग हुई। कहा गया कि यदि कोई शिक्षक सार्वजनिक अवकाश पर कार्य कर रहा है तो उसे प्रतिकर अवकाश प्रदान किया जाए। कई विद्यालयों में तीन-तीन शिक्षकों को बीएलओ का कार्य सौंपा गया है। इससे शिक्षण कार्य बाधित हो रहा है।

बीएलओ कार्य से कुछ शिक्षकों को मुक्त करने की मांग की गई। बताया गया कि कई शिक्षकों की ड्यूटी मूल तैनाती वाले विद्यालय से 10 से 15 किलोमीटर दूरी लगाई गई है। इससे शिक्षकों को परेशानी हो रही है। एनपीएस की एक वर्ष की कटौती खाते में नहीं की गई है। इस समस्या का निराकरण कराने की मांग हुई।

खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से वरिष्ठता सूची मंगवाकर शिक्षकों के प्रमोशन की भी मांग उठाई गई। इस दौरान महामंत्री साल अहमद, कोषाध्यक्ष राकेश सिंह सहित कई शिक्षक मौजूद रहे।