65,800 शिक्षक भर्ती : दोबारा जिला आवंटन में स्थानांतरित होकर आए 44 अध्यापकों को तीन महीने से वेतन नहीं


सुल्तानपुर, दोबारा जिला आवंटन में स्थानांतरित होकर आए 44 अध्यापकों को तीन महीने से वेतन नहीं मिल सका है। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी अध्यापकों को मूल विद्यालय आवंटित होने के बाद उनके अभिलेखों का सत्यापन कराया जा चुका है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से इन शिक्षकों को वेतन जारी करने का निर्देश बीएसए को दिया गया है। इसके बाद भी विभाग की ओर से वेतन देने की प्रक्रिया सुस्त है।


सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज की ओर से 65,800 शिक्षक भर्ती के 44 अध्यापकों के मूल अभिलेखों का सत्यापन कराने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी को वेतन अनुमोदन करने का आदेश जारी किया गया। सचिव के आदेश के बाद भी विभाग की ओर से वेतन जारी करने की प्रक्रिया सुस्त चल रही है। इन शिक्षकों की ओर से कई बार बीएसए मिलकर वेतन जारी कराए जाने की मांग की गई। इसके बाद भी वेतन नहीं मिला। सभी शिक्षक जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से भी मिले। उन्होंने बीएसए को वेतन जारी कराने का निर्देश दिया है। शिक्षकों का कहना है कि तीन महीने से वेतन नहीं मिलने से आर्थिक और मानसिक समस्याओं से जूझ रहे हैं। कहा कि इसी महीने दीपावली जैसा महत्वपूर्ण पर्व है। वेतन नहीं मिलने से दीपावली भी फीकी हो जाएगी। सभी 44 शिक्षक शुक्रवार को बीएसए ऑफिस पहुंचे। बीएसए और लेखाधिकारी ऑफिस में नहीं मिले। एओ बेसिक अमित मोहन मिश्र ने बताया कि शासन में विभागीय मीटिंग होने के कारण लखनऊ बैठक में आया हूं। नवरत्रि और दुर्गापूजा महोत्सव में अवकाश के कारण वेतन जारी करने में देरी हो रही है। कहा कि सभी 44 शिक्षकों को अगले सप्ताह में वेतन जारी कर दिया जाएगा।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet