परिषदीय विद्यालयों में गंदगी मिलने पर बीएसए ने शिक्षकों की लगायी फटकार



गाजीपुर,परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा सुधार को लेकर गुरूवार को बीएसए हेमंत राव ने विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उच्च प्राथमिक विद्यालय कालूपुर रेवतीपुर, कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय पटकनिया और प्राथमिक विद्यालय पटकनिया का निरीक्षण किया। विद्यालयों में खामियां मिलने पर प्रधानाध्यापकों को फटकार लगाते बीएसए ने सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त कराने का निर्देश दिया।



बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव प्राथमिक विद्यालय कालूपुर रेवतीपुर पर निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। इस दौरान विद्यालय के परिसर में गंदगी मिलने पर मिलने पर शिक्षक सहित प्रधानाध्यापक को फटकार लगाते हुए साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान विद्यालय में 117 छात्र छात्राएं पंजीकृत है, लेकिन 45 छात्र हीं उपस्थित मिले। इसके बाद कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय पटकनियां का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। इस दौरान 157 छात्रों के सापेक्ष 83 व प्राथमिक विद्यालय पटकनियां में 103 छात्रों के सापेक्ष 57 छात्र उपस्थित मिले। बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा में सुधार को लेकर लगातार विद्यालयों का निरीक्षण का कार्य जारी है। ब्लाक स्तर पर बीईओ की ओर से लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। तीन विद्यालयों के निरीक्षण में छात्रों की उपस्थिती कम मिलने पर शत प्रतिशत उपस्थिती को लेकर निर्देशित किया गया है। वहीं विद्यालयों में गंदगी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet