चूल्हे में पकाया जा रहा मिड-डे मील, बीईओ को लगाई फटकार


 हसनगंज। राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य ने ब्लाक क्षेत्र के तीन विद्यालयों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। एक विद्यालय में मिट्टी के चूल्हे पर मिड-डे मील बनता देख नाराजगी जताई। बीईओ को फटकारा।




राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य श्याम त्रिपाठी को गयादीन खेड़ा और झलोतर प्राथमिक विद्यालय में चूल्हे पर मिडडे मील बनता मिला।






उन्होंने बीईओ विश्वनाथ पाठक से जानकारी ली। गोलमोल जवाब देने पर प्रधान शिक्षक से बात की। उन्होंने बीईओ को 2 बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य ने बीईओ को फटकारा।

दिन के अंदर सभी व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। बबुरी जरारी प्राथमिक विद्यालय में साफ सफई सही न मिलने पर बीईओ सहित इंचार्ज शिक्षिका शिखा वर्मा को कड़ी फटकार लगाई।




इसके बाद आदमपुर बरेठी में महात्मा गांधी कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालय व जय प्रकाश नारायण आश्रम पद्धति का निरीक्षण किया।

कस्तूरबा में ही आंगनबाड़ी केंद्र संचालित है। बच्चों की संख्या कम देख नाराजगी जताई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर अल्ट्रासाउंड एक्सरे मशीन न चालू देख सीएमओ को फोन मिला कर जानकारी को सीएमओ ने बताया कि रेडियोलॉजिस्ट न होने

के कारण मशीन चालू नहीं हो पा रही है जिस पर सीएमओ से पत्र भेजने को कहा। मियागंज सीएचसी में भी निरीक्षण किया।