स्कूलों से नदारद 22 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशकों का रोका गया वेतन


 सुल्तानपुर महानिदेशक स्कूल शिक्षा के निर्देश पर परिषदीय विद्यालयों के हो रहे निरीक्षण में 22 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थित शिक्षकों व अनुदेशकों का वेतन रोकते हुए बीएसए ने तीन दिन के अंदर जवाब तलब किया है।




खंड शिक्षाधिकारियों व जिला समन्वयकों की ओर से 15 से 30 सितंबर के बीच विद्यालयों का ऑनलाइन निरोक्षण कराया गया। निरीक्षण में सभी ब्लाकों में शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों की लापरवाही सामने आई है। पौपी कमैचा के प्राथमिक विद्यालय रामपुर झलियावां के सहायक अध्यापक घनश्याम साहू, कुड़वार के खादर बसतपुर प्राथमिक विद्यालय की शिक्षामित्र मीना कुमारी मोतिगरपुर के मलिकपुर बखरा को प्रधानाध्यापक सावित्री देवी व शिक्षामित्र साधना सिंह भर्दया के असखन के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार सिंह, नगर क्षेत्र के करोंदिया की शिक्षामित्र प्रांजलि श्रीवास्तव व प्रदीप कुमार त्रिपाठी, करोदोकला के इमिलिया की शिक्षामित्र किरन सिंह और दुबेपुर के छरौली की शिक्षामित्र शुभलक्ष्मी गैरहाजिर मिलीं





वहाँ जयसिंहपुर के नगईपुर के प्रधान विश्वनाथ प्रताप सिंह, दुबेपुर के गोड़वा के शिक्षामित्र जावेद हसन, बल्दीराय के गोपालपुर के शिक्षामित्र नन्हेलाल गोस्वामी, धनपतगंज के देहली बाजार के सहायक अध्यापक जयवर्धन सिंह, दुबेपुर के देईन के सहायक अध्यापकः भूपेंद्र प्रताप सिंह, दुबेपुर के अमेठी के सहायक अध्यापक सत्येंद्र सिंह व आरती यादव, लंभुआ के भरखरी के सहायक अध्यापक नौथुर, भदैया के अभियाकला की अनुदेशक शालिनी सिंह, दुबेपुर के भगवानपुर के शिक्षामित्र राकेश कुमार पांडेय, कादीपुर के करपी रामपुर की सहायक अध्यापिका प्रतिभा सिंह, बल्दीराय के नाका के अनुदेशक शत्रुघ्न कुमार व अखंडनगर के लोसड़ा की शिक्षामित्र संध्या सिंह निरीक्षण में अनुपस्थित पाई गई थी। बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने अनुपस्थित मिले शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों का निरीक्षण तिथि का वेतन व मानदेय रोकते हुए तीन दिन के अंदर खंड शिक्षाधिकारियों के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा है।