गृह जनपद लौटे शिक्षक, एरियर के लिए लगा रहे हैं चक्कर

झांसी। जुलाई माह में बेसिक शिक्षा परिषद के 30 शिक्षक गृह जनपद लौटे थे। जिसके बाद सितंबर माह में शिक्षकों की काउंसलिंग कर स्कूल आवंटित किया जा चुका है। इसके बावजूद भी तीन माह के एरियर के लिए शिक्षक पिछले दो माह से चक्कर काट रहे हैं।




हाई कोर्ट के आदेश पर दूसरे जनपद में कार्यरत जिले के 80 शिक्षकों को गृह जनपद लौटने का मौका मिला था। जुलाई महीने में 80 शिक्षकों ने विभाग में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। 19 और 20 सितंबर में काउंसलिंग के बाद इन शिक्षकों को ब्लॉक और स्कूल आवंटित किया गया। सितंबर के बाद से लगातार शिक्षक अपने जुलाई, अगस्त और सितंबर माह के एरियर के लिए विभाग के चक्कर काट रहे हैं। अब तक उनके एरियर का भुगतान नहीं हो सका है।





गृह जनपद लौटे गीतेश शर्मा ने कहा कि परिषद ने ही आदेशित किया था कि गृह जनपद लौटने के बाद शिक्षकों को एरियर दिया जाए। वहीं मनोज कुमार साहू ने कहा कि एरियर के लिए बार-बार विभाग के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।



गृह जनपद लौटे विजय कुमार, अश्वनी नामदेव, अभिषेक दुबे, कौशलेंद्र सिंह, साक्षी सिंह, सूर्य प्रताप समेत अन्य शिक्षकों ने बीएसए और वित्त एवं लेखाधिकारी से एरियर का जल्द भुगतान कराने की मांग की।


वित्त एवं लेखाधिकारी राम मुरारी लाल ने कहा कि एरियर के लिए पत्र मिल चुका है, फाइल तैयार हो रही है। अगले माह वेतन के साथ एरियर का भुगतान भी हो जाएगा।