शिक्षक समय से हाजिरी के साथ दें बेहतर शिक्षा


अंबेडकरनगर। सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं की नियमित उपस्थिति स्कूलों में होनी चाहिए। सर्व शिक्षा अभियान के तहत छात्र- छात्राओं को जो भी सुविधाएं शासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही हैं, उसे पूरी तत्परता व पारदर्शिता के साथ दिलाया जाए। निपुण भारत मिशन को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए सभी एकजुट होकर काम करें।



ये निर्देश बुधवार को जलालपुर बीआरसी कार्यालय पर डायट प्राचार्य मनोज कुमार गिरि ने परिषदीय स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को दिए। कहा कि परिषदीय स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए ही सरकार तरह-तरह की






योजनाओं को लागू कर रही है। बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ यूनिफार्म, जूता-मोजा बैग, स्वेटर, पुस्तक आदि दिए जा रहे हैं शिक्षकों की जिम्मेदारी है कि विभाग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न प्रशिक्षण आदि का लाभ लेकर बच्चों को बेहतर शिक्षा दें। डायट प्राचार्य ने शिक्षक-शिक्षिकाओं को समय से व नियमित रूप से स्कूल पहुंचने का निर्देश दिया। कहा कि बीते दिनों कई स्कूलों की जांच में सामने आया कि नामांकन के सापेक्ष बच्चों की उपस्थिति काफी कम रहती है। इसमें सुधार सुनिश्चित करें। बैठक में विभिन्न स्कूलों के प्रधानाध्यापक मौजूद रहे।